scriptबिहार में गरजे केजरीवाल, “खराब DNA” का जनता देगी जवाब | Bihar's public will reply PM Modi on DNA remark: Arvind Kejriwal | Patrika News

बिहार में गरजे केजरीवाल, “खराब DNA” का जनता देगी जवाब

Published: Aug 27, 2015 02:13:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

बिहार पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिहार के लोगों का डीएनए खराब कहना अपमान है, बिहार की जनता इसका जवाब देगी

Nitish and Kejriwal

Nitish and Kejriwal

पटना। बिहार पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिहार के लोगों का डीएनए खराब कहना अपमान है, बिहार की जनता इसका जवाब देगी। केजरीवाल बिहार लोक सेवा अधिनियम 2011 के कुशल लोक सेवा प्रणाली से नागरिकों का सशक्तीकरण विषयक सेमिनार में बतौर मुख्य अथिति पहुंचे थे। उनके साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।



कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा। केजरीवाल ने कहा कि आप कालाधन ला नहीं पा रहे कोई बात नहीं, लेकिन इस दिशा में कुछ काम तो होना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को देखना है योगा करने के लिए वोट देना है या काला धन लाने के लिए। सौ करोड़ रूपये स्वच्छ भारत के प्रचार में खर्च कर दिए। आप बताइए, अगर एक गली में भी इसका असर दिखा हो।

arvind-kejriwal-1436885830.jpg” border=”0″>

इस दौरान केजरीवाल दिल्ली सरकार की तरीफ करने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था कि दिल्ली में हमारी सरकार आने के बाद बिजली के बिलों को आधा कर दिया जाएगा। हमने सीएजी से बिजली कंपनियों के रिकॉर्ड चैक कराए हैं। सीएजी की रिपोर्ट आई तो बिजली के दामों में और कमी आएगी। केजरीवाल ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में जो बिहार में सुशासन दिखा उसकी गूंज आज दिल्ली में भी सुनाई दे रही है। 11 करोड़ लोग अब तक बिहार लोक सेवा अधिनियम का फायदा उठा चुके हैं, यह जानकर खुशी हुई।



वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केजरीवाल ने सुझाव दिया था की फोन पर भी शिकायत सुनी जाए। इनसे सलाह लेने के बाद हमने आरटीआई लागू किया। उद्घाटन में केजरी को भी बुलाया था। केजरी के कहने पर कॉल सेंटर स्थापित किया। लोगों की शिकायत सुनने का कार्यक्रम शुरू किया।



इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पटना पहुंचने पर जानेमाने समाजसेवी अन्ना हजारे के समर्थकों ने उन्हें काले झंडे दिखाया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आमंत्रण पर केजरीवाल लोकसेवा अधिकार अधिनयम के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने यहां आए हैं। केजरीवाल के पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से बाहर निकलते ही अन्ना टोपी पहने सैकड़ों की संख्या में समर्थकों ने उन्हे काले झंडे दिखाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो