scriptबिहार: नीतीश मंत्री मंडल में जगह न मिलने से मांझी नाराज | Bihar: Unhappy jitan ram manjhi for not getting place in the board of Nitish | Patrika News

बिहार: नीतीश मंत्री मंडल में जगह न मिलने से मांझी नाराज

Published: Jul 31, 2017 11:18:00 am

Submitted by:

Iftekhar

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी  ने कहा कि एक ही गठबंधन में दो दलों के साथ अलग-अलग रवैया क्यों अपनाया जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे पहले हमारा हक था

nitish kumar mantrimandal

nitish kumar mantrimandal

नई दिल्ली। बिहार के सीएम रूप में 6वीं बार शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार ने शनिवार को अपना मंत्रिमंडल विस्तार किया। राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी द्वारा 27 विधायकों को राजभवन में पद व गोपनियता की शपथ दिलवाई गई। राज्य के वहीं मंत्रीमंडल में जगह न मिलने पर पूर्व सीएम जीनतराम मांझी से नाराज बताए जा रहे हैं। बता दें कि नीतीश मंत्रिमंडल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से 11, जनता दल (यूनाइटेड) से 14 और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से एक विधायक को जगह दी गई है।


यह भी पढ़ें..नीतीश कुमार मैकेनिकल इंजीनियर ‘मुन्ना’ से मुख्यमंत्री बनने का सफर
पासवान के भाई को मंत्री बनाने से नाराज
दरअसल, हम पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने नई सरकार के मंत्रीमंडल में लोजपा नेता राम विलास पासवान के भाई पशुपति नाथ के शामिल होने से नाराजगी जताई है। पूर्व सीएम ने कहा कि एक ही गठबंधन में दो दलों के साथ अलग-अलग रवैया क्यों अपनाया जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे पहले हमारा हक था, लेकिन हमें कमजोर समझकर मंत्री मंडल में जगह नहीं दी गई है। मांझी ने कहा कि जो पहलवान है उसको घी, दूध, मलाई दिया जा रहा है, लेकिन जो कमजोर है, उसे कुछ भी नहीं दिया गया। 

nitish kumar

नीतीश के पक्ष में पड़े थे 131 वोट
बता दें कि नीतीश कुमार ने 26 जुलाई की शाम को बिहार के मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र दे दिया था। इसके अगले दिन नीतीश ने भाजपा के समर्थन से छठी बार बिहार सीएम पद की शपथ ली। 28 जुलाई यानि शुक्रवार को नीतीश ने 131 विधायकों के समथज़्न के साथ बिहार विधानसभा में बहुमत साबित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो