scriptबांग्लादेश छोड़ने वाले हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देगी भाजपा सरकार : शाह | BJP govt will give citizenship to Hindu refugees of Bangladesh : Shah | Patrika News

बांग्लादेश छोड़ने वाले हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देगी भाजपा सरकार : शाह

Published: Apr 26, 2015 11:21:00 pm

उन्होंने भारत में
आए बांग्लादेशी हिंदुओं को नागरिकता देने के पार्टी के पुराने रूख को दोहराते हुए
कहा कि इन शरणार्थियों की जिम्मेदारी केवल असम की नहीं है, बल्कि पूरे देश की है

Amit Shah

Amit Shah

गुवाहाटी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार उन सभी हिंदू शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान करेगी जिन्हें धार्मिक उत्पीड़न के कारण बांग्लादेश छोड़ना पड़ा था। शाह ने यहां आयोजित जनजागरण समारोह में कहा कि धार्मिक उत्पीड़न के कारण भारत आपने वाले हिंदुओ को भाजपा सरकार देश की नागरिकता देगी।

उन्होंने भारत में आए बांग्लादेशी हिंदुओं को नागरिकता देने के पार्टी के पुराने रूख को दोहराते हुए कहा कि इन शरणार्थियों की जिम्मेदारी केवल असम की नहीं है, बल्कि पूरे देश की है। शाह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर बांग्लादेश की ओर से हो रही घुसपैठ को रोकने अथवा घुसपैठियों को वापस भेजने में नाकाम रहने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस ऎसा करने में नाकाम रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्य में उग्रवाद की समस्या पर कहा कि पिछले वर्ष दिसंबर में उग्रवादियों द्वारा बड़ी संख्या में लोगों की हत्या किए जाने की घटना पर जिस तरह से भाजपा सरकार ने कड़ी कार्रवाई की थी उसी तरह के प्रयासों से राज्य में पूर्ण शांति आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो