Patrika Hindi News

BJP के खिलाफ खबर लिखने वाले पत्रकारों को आईटी सेल चीफ ने दी WARNING

Updated: IST freedom of speech
भारतीय जनता पार्टी में इंफोरमेशन एंड टेक्नोलॉजी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक ट्विट करके देशभर के सभी पत्रकारों को चेतावनी दी है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी में इंफोरमेशन एंड टेक्नोलॉजी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक ट्विट करके देशभर के सभी पत्रकारों को चेतावनी दी है।

पत्रकार गौरी लंकेश पर भाजपा सांसद ने किया मानहानि का मुकदमा दर्ज

अमित मालवीय ने अपने इस ट्विट में वरिष्ठ महिला पत्रकार गौरी लंकेश को भाजपा के सांसद प्रहलाद जोशी के खिलाफ खबर छापने के लिए छह महीने जेल की सजा सुनाए जाने की खबर को साझा किया है। गौरी लंकेश अंग्रेजी और कन्नड़ दोनों भाषाओं में अखबारों में कॉलम लिखती हैं। गौरी पर दो भाजपा नेताओं पर झूठा आरोप लगाकर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया।

सांसद के खिलाफ खबर छापने पर सुनाई 6 महीने की सजा

इस मामले में उन्हे छह मामले की जेल और 10 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई गई। हालांकि पत्रकार गौरी लंकेश को जमानत दे दी गई है। गौरी इस मामले में हाईकोर्ट में अपील करेंगी। गौरी लंकेश के खिलाफ कनार्टक मजिस्ट्रेट ने ये फैसला सुनाया है। गौरी ने जनवरी 2008 में धारवाड़ के सांसद प्रहलाद जोशी के खिलाफ एक टैबलाइड में खबर छापी थी।

अमित मालवीय के ट्विट पर सांसदों को मिल रही है बधाईयां

गौरी लंकेश को मिली सजा के बारे में किया गया ये ट्विट भाजपा सरकार के अधिकारी की ओर से एक चेतावनी समझा जा रहा है। कहीं न कहीं अमित मालवीय पत्रकारों को चेता रहे हैं कि अगर भाजपा सरकार के खिलाफ कुछ भी लिखा गया तो उस पर ये बड़ा एक्शन लिया जा सकता है। इस ट्विट पर भाजपा के कुछ प्रशंसक सांसदों को बधाई देते भी नजर आ रहे हैं। सांसदों ने लंकेश के खिलाफ जो मानहानि का दावा किया उसे राजनेता अपनी जीत मान रहे हैं। पार्टी के लोगों का मानना है कि पत्रकार बढ़ा-चढ़ाकर कुछ भी लिख देते हैं। ऐसे पत्रकारों से इसी तरह डील किया जाना चाहिए।

प्रेस की आजादी पूरी तरह से छीन ली गई
अमित मालवीय के पास भले ही किसी सरकारी पद पर नहीं बैठे हैं मगर उनका ये रवैया सरकार के ही रवैये को बताता है। ये कहा जा सकता है कि सत्तारूढ पार्टी प्रेस की आजादी को छीन रही है। पिछले दिनों सूचना एवं प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू ने एनडीटीवी हिंदी पर एक दिन का बैन लगाने का तुगलकी फरमान भी सुनाया था। तब मंत्री ने कहा था कि कोई भी पत्रकार या मीडिया राष्ट्रीयता को चुनौती नहीं दे सकता।

पार्टी की डिजीटल स्ट्रेटजी तैयार करते हैं मालवीय
अमित मालवीय बीजेपी के आईटी सेल के चीफ हैं और वो पार्टी की पूरी डिजीटल स्ट्रेटजी को संभालते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर करीब दस हजार पार्टी के ऐसे प्रशंसकों को जोड़ रखा है जो पार्टी के विरोध का जवाब भी देते हैं। सरकार की निंदा करने वाले लोगों का भी ये लोग अपने अंदाज में जवाब देते हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???