scriptबिहार के लिए आक्रामक प्रचार की रणनीति बना रही भाजपा | BJP plans aggressive strategy for Bihar Assembly election | Patrika News

बिहार के लिए आक्रामक प्रचार की रणनीति बना रही भाजपा

Published: Jun 30, 2015 09:37:00 am

भाजपा बिहार विधानसभा चुनावों को नीतीश बनाम पीएम नरेंद्र मोदी के बीच चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है

BJP Flag

BJP Flag

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव को “मदर ऑफ ऑल इलेक्शन” मानकर चल रही भाजपा के रणनीतिकार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुके राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को पटकनी देने की रणनीति बनाने में जुट गए हैं। भाजपा नीतीश बनाम नरेंद्र मोदी के बीच चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी कर रही है। इसके तहत पार्टी की पूरी प्रचार सामग्री मोदी के एक साल के सुशासन के इर्द-गिर्द होगी। वही भाजपा नीतीश से चुनाव तिथि घोषित होने के साथ ही हर दिन पांच सवाल पूछेगी।

मोदी के रणनीतिकार नीतीश पर सीधा हमला बोल इस चुनाव को मोदी बनाम नीतीश बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। भाजपा अपने प्रचार सामग्री में बिहार में एनडीए के साढे आठ साल बनाम नीतीश के डेढ़ साल का लेखा-जोखा देकर मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा करेगी। साथ ही लालू यादव के “जंगल राज” के साथ नीतीश के जाने पर भी सवाल उठाएगी।

गढ़ लिए नारे

जदयू-राजग गठबंधन ने नारा दिया है- “बहुत हुआ जुमलों का वार, एक बार फिर नीतीश कुमार” वहीं भाजपा ने नारा दिया है- “लालू और नीतीश का साथ, बिहार में फिर लाएगा जंगलराज।” बिहार भाजपा इकाई ने नीतीश के शासन में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और दलितों पर हमलों को प्रमुखता से उठाना शुरू कर दिया है।

गिनाएगी सौगातें

चुनाव प्रचार में भाजपा केंद्र सरकार द्वारा बिहार को दी गई सौगातों को गिनाएगी। इसमें राज्य को आईआईएम, एम्स, कृषि विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाना, भागलपुर को टेक्सटाइल क्लस्टर घोषित करना शामिल है। केंद्र सरकार बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा भी कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो