scriptधारा 370 है एजेंडे में, पीडीपी से गठबंधन गलत नहीं: अमित शाह | BJP remembers Article 370, says Amit Shah | Patrika News

धारा 370 है एजेंडे में, पीडीपी से गठबंधन गलत नहीं: अमित शाह

Published: Apr 26, 2015 09:19:00 am

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि धारा 370 भाजपा के
एजेंडे में है लेकिन राज्यसभा में बहुमत से बिना इसे हटाना आसान नहीं है

Amit Shah

Amit Shah

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि धारा 370 भाजपा के एजेंडे में है। धारा 370 को हटाना आसान नहीं है। आज दूसरी कोई पार्टी इस मुद्दे पर साथ देने को तैयार नहीं है। इसे हटाने के लिए जितने बहुमत की जरूरत है, उतना बहुमत नहीं है। पीडीपी से गठबंधन को लेकर कहा, विश्वास रखें..कोई गलत कदम नहीं उठाया। सोच समझ कर ही गठबंधन किया है। इसके दूरगामी सुखद नतीजे आएंगे। शाह ने यह जवाब शनिवार को भाजपा कार्यालय में विधायकों व पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान एक विधायक के सवाल पर दिया।

पार्टी नेताओं के साथ डेढ़ घंटे चले मुलाकात कार्यक्रम में विधायकों ने शाह से खुलकर सवाल पूछे। शाह ने इससे पहले अमरूदों के बाग में भाजपा की बड़ी सभा को संबोधित किया। राजस्थानी भाष्ाा को मान्यता देने संबंधी सवाल पर शाह बोले-आप मामले का ब्योरा मुझे भिजवाएं। मान्यता से भाष्ाा और प्रदेशवासियों को होने वाले फायदे भी बताएं। केंद्र सरकार से बात करूंगा।

केंद्र पैसा दे

राज्य के खाली खजाने का मुद्दा उठाते हुए विधायक मोहनलाल गुप्ता ने कहा कि केंद्र योजनाओं के लिए पैसे दे। शाह बोले-केंद्र में भी कांग्रेस की ही सरकार थी। हाल वहां भी खराब ही है। विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने चुटकी ली कि गुप्ता को तो ब्याज पर पैसा दिला देंगे।

एक मई से महासंपर्क अभियान

शाह ने कहा कि राजस्थान में 75 लाख से ज्यादा सदस्य बन चुके हैं और 85 लाख का लक्ष्य भी 30 अप्रेल तक पूरा हो जाएगा। एक मई से महासंपर्क अभियान चलेगा। इसमें मतदाता को कार्यकर्ता बनाने का काम करना है। मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में राजस्थान की बड़ी भूमिका है। यहां की जनता के आशीर्वाद से पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला।

भूमि बिल पर सवाल

भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर चर्चा हुई तो शाह ने कहा, हमने तो डीएलसी की चार गुना मुआवजे का प्रावधान किया। एक विधायक ने कहा कि डीएलसी काफी कम है। शाह का जवाब था, डीएलसी तो राज्य सरकार हर वष्ाü बढ़ा सकती है।

आपकी उम्र हो गई, यह मुद्दा छोड़ दें

बीकानेर विधायक गोपाल कृष्ण ने तीन-चार बच्चे पैदा करने का मसला उठाया तो शाह बोले-आपकी उम्र हो गई है। यह मुद्दा छोड़ दें। प्रदेश मंत्री अशोक लाहोटी ने कहा,11- 12 वीं के बच्चों को भी सदस्य बनाएं तो शाह का जवाब था, स्कूलों में जाकर सदस्य नहीं बनाने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो