scriptध्यान भटकाने के लिए राष्ट्रवाद का इस्तेमाल कर रही भाजपा : नीतीश | BJP using Nationalism word to divert attention from other issues : Nitish | Patrika News

ध्यान भटकाने के लिए राष्ट्रवाद का इस्तेमाल कर रही भाजपा : नीतीश

Published: Mar 27, 2016 11:21:00 pm

नीतीश कुमार ने कहा, बहस और चर्चा में असली मुद्दा गायब है, जबकि गैर मुद्दों पर पूरा ध्यान केंद्रित किया जा रहा है

Nitish Kumar

Nitish Kumar

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह भारत के गरीबों की स्थिति जैसे मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए जानबूझकर राष्ट्रवाद पर चर्चा को प्रोत्साहित कर रही है। नीतीश ने आयोजित एक समारोह में कहा, कैसे प्रगति करें और कैसे विकास की उच्च दर हासिल की जाए की जगह पूरा देश राष्ट्रवाद पर चर्चा और बहस कर रहा है। अपनी असफलता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए केद्र में सत्तासीन लोग धन्यवाद के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ऐसे मुद्दे उठाकर देश में प्रत्येक व्यक्ति को बहस में झोंक दिया है। जद(यू) नेता कुमार ने कहा, सभी लोग इस तरह की बहस में संलिप्त हैं। कुछ लोग पक्ष में हैं तो कुछ विपक्ष में। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार को कुछ करने की जरूरत ही नहीं है।

नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ नेताओं ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन जब वे सत्ता में आए तो उन्हें समझ में आ गया कि वे वादे पूरे नहीं कर पाएंगे। इसलिए उन लोगों ने ऐसी बहस शुरू करा दी है, ताकि प्रत्येक व्यक्ति को बहस में झोंक दिया जाए और असली मुद्दा विकास से लोगों का ध्यान हट जाए। उन्होंने कहा, बहस और चर्चा में असली मुद्दा गायब है, जबकि गैर मुद्दों पर पूरा ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो