scriptशशिकला पर विशेष किचन के लिए जेल अधिकारी को दो करोड़ देने का आरोप  | blame on Shashi Kala :To give a bribe of Rs two crore to the jail officer | Patrika News
राजनीति

शशिकला पर विशेष किचन के लिए जेल अधिकारी को दो करोड़ देने का आरोप 

एआईएडीएमके की अंतरिम महासचिव वीके शशिकला पर सेंट्रल जेल में विशेष किचन और अन्य सुविधाएं हासिल करने के लिए जेल अधिकारी को दो करोड़ रुपए रिश्वत देने का आरोप लगाया गया है। 

Jul 13, 2017 / 11:05 am

shachindra श्रीवास्तव

Shashikala

Shashikala

बेंगलूरु। एआईएडीएमके की अंतरिम महासचिव वीके शशिकला पर सेंट्रल जेल में विशेष किचन और अन्य सुविधाएं हासिल करने के लिए जेल अधिकारी को दो करोड़ रुपए रिश्वत देने का आरोप लगाया गया है। डीआईजी (जेल) डी. रुपा ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और डीजीआईजीपी आरके दत्ता को सौंपी रिपोर्ट में अपने सीनियर सहकर्मी पर ये आरोप लगाए हैं। 

रिपोर्ट में कहा है कि शशिकला को खास सुविधाएं मिल रही हैं, इसमें खाना बनाने के लिए विशेष रसोई भी शामिल है। डीआईजी रूपा ने जेल के डीजीपी एचएसएन राव को एक पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि शशिकला ने अधिकारियों को रिश्वत के तौर पर दो करोड़ रुपए दिए हैं। यहां तक कि डीआईजी ने डीजीपी को भी इसमें शामिल बताया है। डीजीपी पर काम में हस्तक्षेप करने का आरोप भी लगाया है।

अन्य दोषियों जिनमें स्टैम्प पेपर घोटाले में शामिल अब्दुल करीम भी शामिल है को भी को ऐसी विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं। पत्र के अंत में इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। इसमें लिखा है, ‘क्योंकि इस तरह के गंभीर आरोप और अफवाहें फैल रही हैं और यहां तक की आप पर भी आरोप लग रहे हैं, तो मैं आपसे इसमें शामिल जेल स्टाफ या अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करती हूं.’

रिपोर्ट के खास अंश
शशिकला को जेल नियमों का उल्लंघन करते हुए विशेष रसोई दी गई है। इसके लिए दो करोड़ की रिश्वत देने की बात भी कही जा रही है। जब से मैंने प्रभार संभाला है आप मेरे काम में हस्तक्षेप कर रहे हैं। 11 जुलाई को मुझे आपका मेमो मिला जिसमें 10 जुलाई को केंद्रीय जेल जाने पर स्पष्टीकरण मांगा गया था, जबकि मेरे पास केंद्रीय जेल में हो रही गतिविधियों की पूछताछ के अधिकार हैं। 29 जून को मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत 10 मेडिकल स्टाफ पर एक कैदी ने हमला कर दिया था। उस दिन गार्ड ड्यूटी पर नहीं था। अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जेल में गांजा मिलने से रोकने की कोई व्यवस्था नहीं 
हमने ड्रग्स को लेकर 25 कैदियों की जांच की है, जिनमें से 18 में गांजे का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन, जेल परिसर में गांजा मिलने से रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। जेल कैदियों को मेडिकल रिकॉर्ड का प्रबंधन करने के लिए तैनात किया गया है लेकिन कोर्ट में पेश होने वाले कुछ रिकॉर्ड ही गायब हो गए।

कैदियों को मिल जाती हैं स्लीपिंग पिल्स जैसी दवाएं 
कैदियों को जेल फार्मेसी में तैनात किया गया है, उन्हें स्लीपिंग पिल्स जैसी दवाएं आसानी से मिल जाती हैं। कैदी डॉक्टर्स को धमकी देते हैं कि वो ऐसी रिपोर्ट दें कि उन्हें जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती करवाया जा सके। लेकिन, जेल अधिकारियों ने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

आरोपों की जानकारी नहीं: एचएसएन राव
हालांकि, इस मसले पर एचएसएन राव ने कहा है कि उन्हें इन आरोपों की जानकारी नहीं है और ये रिपोर्ट उन तक नहीं पहुंची है। उन्होंने कहा कि यह असंभव है कि शशिकला को विशेष ट्रीटमेंट मिल रहा है। राव ने कहा कि उन्होंने डीआईजी रूपा से एक स्पष्टीकरण मांगा था जो अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है।

Home / Political / शशिकला पर विशेष किचन के लिए जेल अधिकारी को दो करोड़ देने का आरोप 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो