Patrika Hindi News

अमरिंदर की चुनौती, जेटली में दम है तो लड़ कर दिखाएं चुनाव

Updated: IST Amarinder Singh
कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरुण जेटली को चुनौती दी है कि वह अमृतसर में उपचुनाव लड़ कर दिखाएं

नई दिल्ली। नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के नेता अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी तीखे हमले कर रहे हैं। कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरुण जेटली को चुनौती दी है कि वह अमृतसर में उपचुनाव लड़ कर दिखाएं। अमरिंदर ने कहा चुनावी नतीजे को नोटबंदी पर जनमत संग्रह माना जाएगा। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद अमरिंदर सिंह ने ही अमृतसर सीट से जेटली को हराकर जीत दर्ज की थी।

पिछले दिनों सतलुज-यमुना लिंक नहर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में अमरिंदर सिंह ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब अमृतसर लोकसभा सीट पर पंजाब विधानसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव कराया जाएगा। नोटबंदी पर लगातार सरकार को संसद से सड़क तक घेर रही कांग्रेस ने अब इस उपचुनाव के बहाने जेटली को निशाने पर लिया है।

लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता रहे अमरिंदर सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर जेटली उपचुनाव लड़ते हैं तो नतीजे को नोटबंदी पर जनमत संग्रह के तौर पर लिया जाएगा। इसके पहले बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने भी नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी थी कि वह लोकसभा भंग कर फिर से चुनाव करवाएं।

जाहिर है कि कांग्रेस फिलहाल किसी भी सूरत में नोटबंदी पर सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोडऩा चाहती। गुरुवार को ही 16 विपक्षी दलों के नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर मोदी सरकार की शिकायत की। विपक्ष के नेताओं ने कहा कि लोकसभा में आयकर संशोधन विधेयक को तय प्रक्रिया के तहत पास नहीं किया गया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???