scriptजातिगत खेल ने बिगाड़ा बिहार में भाजपा का परिणाम : मनोज तिवारी | Caste combinations was a game spoiler for BJP, says Manoj Tiwari | Patrika News

जातिगत खेल ने बिगाड़ा बिहार में भाजपा का परिणाम : मनोज तिवारी

Published: Nov 13, 2015 02:17:00 pm

बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार मिलने के बाद से ही पार्टी के अंदर से लगातार बयानबाजी हो रही है

Manoj Tiwari

Manoj Tiwari

नई दिल्ली। बिहार चुनाव में मिली करारी हार पर जहां एक तरफ भाजपा कारण तलाशने और समीक्षा करने में जुटी है, वहीं दूसरी तरफ पार्टी के अंदर से ही लगातार बयानबाजी का दौर भी जारी है। शत्रुघ्न के बाद अब दिल्ली से भाजपा के सांसद और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी ने कहा है कि बिहार में भाजपा का परिणाम जातिगत खेल ने बिगाड़ा।

एक चैनल के साथ खास बातचीत में तिवारी ने कहा, ‘जातिय खेल ने हमारे चुनावी नतीजे को प्रभावित किया। कुछ मीडिया चैनलों की तरफ से चलाया जा रहा है कि मैंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण संबंधी बयान पर कहा था कि बयान देने की टाइमिंग गलत थी। मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा था, बल्कि मैंने तो कहा था कि हम उनकी बातों को जनता के बची सही तरीके से समझा नहीं सके।’

पार्टी के बुजुर्ग नेताओं पर तिवारी ने कहा, ‘हमारे वरिष्ठ नेताओं को पार्टी फोरम में ही अपनी बात रखनी चाहिए।’ गौरतलब है कि बिहार चुनाव में हार मिलने के बाद भाजपा के चार वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और यशवंत सिन्हा की ओरे से साझा बयान जारी किया गया था कि नेतृत्व को इस हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

मनोज तिवारी ने कहा कि चुनाव के एन वक्त पर शत्रुघ्न सिन्हा ओर आर के सिंह के उल्टे बयानों से नुकसान पहुंचा, लेकिन पार्टी को हर सदस्य की पीड़ा को सुनने का निर्णय करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो