scriptचिदंबरम पर रुश्दी के Tweet के बाद कांग्रेस में हंगामा | chidambaram's statement on salman rushdie's book brings trouble to congress | Patrika News

चिदंबरम पर रुश्दी के Tweet के बाद कांग्रेस में हंगामा

Published: Nov 29, 2015 05:18:00 pm

रुश्दी के Tweet पर कांग्रेस में तूतू-मैंमैं, मनीष तिवारी ने किया समर्थन तो भारद्वाज ने जताया विरोध

salman

salman

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के सलमान रुश्दी की किताब “द सैटेनिक वर्सेज” पर यह बयान देने के बाद कि इस किताब को राजीव गांधी के समय में रोका जाना गलत था, इस बीच सलमान रश्दी ने भी Tweet कर इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने Tweet में कहा, “इसे मानने में 27 साल लग गए। गलती ठीक करने में कितना समय लगेगा?”


गौरतलब है कि उनके इस बयान के बाद कांग्रेस में हंगामा मच गया है। अगल-अगल ओर से चिदंबरम पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।


कांग्रेस नेता और पूर्व सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने उनका बचाव करते हुए कहा है कि अगर 27 साल पहले कुछ गलत हुआ था, और वह इसे स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी इस भावना का स्वागत किया जाना चाहिए। वहीं पूर्व कानून मंत्री भारद्वाज ने कहा कि उस समय चिदंबरम छोटे नेता थे। दूसरी ओर कांग्रेस के हंसराज भारद्वाज ने राजीव गांधी के फैसले को सही ठहराया है। उन्होंने कहा, “मुझे राजीव गांधी पर गर्व है। उन्होंने जो किया सही किया। रुश्दी के दर्शन को बेच कर आपको क्या मिल रहा था?”

भारद्वाज की तरह कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी चिदंबरम के बयान का विरोध किया है। उन्होंने कहा, “चिदंबरम को अगर लगा था कि इन किताबों पर पाबंदी लगाना सही नहीं है, तो वह इसे उसी वक्त सही कर सकते थे।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो