scriptराहुल से मिले सीएम नीतीश, कहा तेजस्वी के इस्तीफे पर समझौता नहीं | Chief Minister nitish kumar visit delhi | Patrika News
राजनीति

राहुल से मिले सीएम नीतीश, कहा तेजस्वी के इस्तीफे पर समझौता नहीं

सीएम नीतीश कुमार अपनी चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली में हैं ।इसके साथ ही नीतीश 25 जुलाई को नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण में भी शामिल होंगे। रामनाथ कोविंद ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नीतीश को न्यौता दिया है। 

Jul 22, 2017 / 05:32 pm

Prashant Jha

nitish kumar rahul meet

nitish kumar rahul meet

नई दिल्ली। बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच तेजस्वी यादव पर भी चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से कहा कि तेजस्वी के इस्तीफे पर समझौता नहीं किया जा सकता । 


डिनर पार्टी में होंगे शामिल
राहुल गांधी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और उन्हें राष्ट्रपति चुने जाने की बधाई देंगे, उसके बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की की विदाई में आयोजित डिनर पार्टी में शिरकत करेंगे। जहां उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई बड़े नेताओं के साथ होगी। 

रामनाथ कोविंद के शपथ समारोह में शामिल होंगे
गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार अपनी चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली में हैं ।इसके साथ ही नीतीश 25 जुलाई को नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण में भी शामिल होंगे। रामनाथ कोबिंद ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नीतीश को न्यौता दिया है। 


लालू परिवार CBI छापेमारी ने बिगाड़े हालात
बिहार में कुछ समय से जारी सत्ता के संग्राम में हर लालू और नीतीश आमने सामने आ चुके हैं। डिप्टी सीएम तेजस्वी पर सीबीआई के एफआईआर के बाद नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार को लेकर कई बयान दिए। नीतीश ने साफ कह दिया कि उनके मंत्रिमंडल में वो भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं लालू ने साफ कर दिया कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।

बीजेपी से करीबी के कई संकेत
राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बीजेपी प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को समर्थन देकर नीतीश ने महागठबंधन से बगावत के संकेत दे दिए थे। अगले महीने होने वाले उप राष्ट्रपति चुनाव में भी बीजेपी को समर्थन का आश्वासन दिया है। पिछले साल जब पूरा विपक्ष नोटबंदी को लेकर मोदी पर हावी होने की कोशिश कर रहा था, उस वक्त भी नीतीषश ने नोटबंदी का समर्थन किया था। ऐसे में एक के बाद एक लगातार कई संकेत नीतीश का महागठबंधन से मोहभंग दिखाता है।

Home / Political / राहुल से मिले सीएम नीतीश, कहा तेजस्वी के इस्तीफे पर समझौता नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो