scriptमोदी अपराजेय, 2019 में उनका कोई मुकाबिल नहीं-नीतीश  | CM Nitish Kumar addresses to media in patna | Patrika News
राजनीति

मोदी अपराजेय, 2019 में उनका कोई मुकाबिल नहीं-नीतीश 

इस्तीफा देने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए नीतीश ने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर समझौता नहीं किया जा सकता । नीतीश ने कहा कि मैं हर आरोपों को बर्दाश्त करता रहा। 

Jul 31, 2017 / 05:36 pm

Prashant Jha

Nitish address to media

Nitish address to media

पटना: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार नीतीश कुमार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। नीतीश कुमार ने महागठबंधन टूटने पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि हमारे सामने बहुत सारी कठिनाइंया थी। हमारे सामने कोई दूसरा विकल्प नहीं था। लिहाजा मैंने बिहार के हित के लिए ये फैसला किया। हालांकि उन्होंने कहा कि गठबंधन चलाने की पूरी कोशिश की। 


नीतीश ने मीडिया की तारीफ की
नीतीश ने कहा कि आरजेडी ने बहुत कुछ कहा। यहां तक कि आपत्तिजनक टिप्पणियां की लेकिन मैं इनसब पर कभी ध्यान नहीं दिया। इस दौरान नीतीश कुमार ने मीडिया की भी प्रशंसा की। नीतीश ने कहा कि आज मीडिया नहीं होता तो बहुत कुछ सामने नहीं आ पाता। उन्होंने कहा कि आज जो स्थिति बनी है। इसके लिए आरजेडी खुद जिम्मेदार है।


भ्रष्टाचार के मुद्दे पर समझौता नहीं
इस्तीफा देने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए नीतीश ने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर समझौता नहीं किया जा सकता । नीतीश ने कहा कि मैं हर आरोपों को बर्दाश्त करता रहा। नीतीश ने कहा कि तेजस्वी से मैंने आरोपों पर सफाई देने को कहा था जिसपर उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं क्या सफाई दूं। इसपर मैंने कहा कि मुझे आपकी संपत्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। जहां तक छापे की बात है तो मैं राजगीर में था उस वक्त मुझे जानकारी हुई। लालू जी से कई बार बात हुई लेकिन उन्होंने आज तक नहीं कहा।


आरजेडी का प्रशासनिक कार्यों में दखल
नीतीश ने आरजेडी पर बड़ा आरोप मढ़ते हुए कहा कि प्रशासनिक कार्यों में उनकी पार्टी का बड़ा हस्तक्षेप होता रहा । उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन में होता तो भ्रष्टाचार को लेकर सवाल खड़े होते । 

मोदी के मुकाबले में कोई नहींनीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने के बाद पीएम मोदी की जमकर तारीफ की । नीतीश ने कहा कि मोदी अपराजेय नेता हैं। 2019 में उनकी ही जीत होगी। उन्होंने कहा कि उनकी राष्ट्रीय महत्वकांक्षा नहीं है। नीतीश ने संबोधित करते हुए खुद को धर्मनिरपेक्ष भी बताया । नीतीश ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता में ही पूरा विश्वास है। 

Home / Political / मोदी अपराजेय, 2019 में उनका कोई मुकाबिल नहीं-नीतीश 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो