scriptभाजपा शासित राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा ज्यादा : कांग्रेस | Communal violence more in BJP ruled states : Congress | Patrika News
राजनीति

भाजपा शासित राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा ज्यादा : कांग्रेस

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने लोकसभा में कहा, जहां भाजपा का बहुमत है, वहां सांप्रदायिक हिंसा के ज्यादा मामले सामने आए हैं

Dec 01, 2015 / 03:00 pm

जमील खान

Mallikarjun Kharge

Mallikarjun Kharge

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों में ज्यादा सांप्रदायिक हिंसा हुई है। भाजपा सांसदों ने उसके इस दावे को खारिज कर दिया। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने लोकसभा में कहा, जहां भाजपा का बहुमत है, वहां सांप्रदायिक हिंसा के ज्यादा मामले सामने आए हैं। उनके इस बयान से खफा भाजपा सांसदों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस के इस दावे का खंडन किया और कहा कि रिकॉर्ड कांग्रेस के इस दावे का समर्थन नहीं करते हैं। रिजिजू ने कहा कि पिछले साल भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं में कमी आई है। उन्होंने कहा, मेरे ख्याल से विपक्ष के नेता की यह टिप्पणी सही नहीं है।

 उन्होंने तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत रॉय के उस दावे को भी खारिज कर दिया, जिसके अनुसार, सांप्रदायिक हिंसा की ज्यादातर घटनाएं समाजवादी पार्टी (सपा) शासित राज्य उत्तर प्रदेश से सामने आई हैं।

Home / Political / भाजपा शासित राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा ज्यादा : कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो