scriptसुषमा और आईएस के बीच सीधी हॉटलाइन : कांग्रेस | Cong taunts FM, says direct hotline between Sushma and IS | Patrika News

सुषमा और आईएस के बीच सीधी हॉटलाइन : कांग्रेस

Published: Aug 01, 2015 09:58:00 pm

मनीष ने ट्वीट में कहा, ऎसा लगता है कि विदेश मंत्री की लीबिया में आईएस के साथ सीधी हॉटलाइन है

Manish Tiwari

Manish Tiwari

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि वह लीबिया में दो भारतीयों को छुड़ाने का जिस तरह से श्रेय ले रही हैं उससे लगता है कि उनका अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ सीधा संपर्क है।

तिवारी ने ट्वीट किया, लीबिया के सिरते में दो भारतीयों की रिहाई खुशी की बात है। विदेश मंत्री इसका श्रेय ले रही हैं। क्या भारत लीबिया में आईएस के साथ बिजनेस कर रहा है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ऎसा लगता है कि विदेश मंत्री की लीबिया में आईएस के साथ सीधी हॉटलाइन है। लेकिन, पंजाब के 57 लोगों का क्या हुआ। विदेश मंत्री बताएं कि वे जीवित हैं या मारे गए हैं।

उल्लेखनीय है कि गृहयुद्ध से जूझ रहे लीबिया में आईएस ने हाल में चार भारतीयों को अगवा कर लिया था। स्वराज ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि इनमें से दो भारतीयों को छुड़ा लिया गया है और बाकी दो की रिहाई की कोशिशें जारी हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने तिवारी के बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि लीबिया में भारतीयों की रिहाई का श्रेय स्वराज को नहीं मिलेगा तो क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मिलेगा। पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, हमने पाकिस्तान की बातों में दोहरा मापदंड देखा है और अब कांग्रेस भी वैसा ही कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो