scriptराष्ट्रपति चुनाव: मीरा को समर्थन नहीं देने पर कांग्रेस का नीतीश पर हमला | Congress attacks Nitish Kumar on not supporting Meera Kumar | Patrika News

राष्ट्रपति चुनाव: मीरा को समर्थन नहीं देने पर कांग्रेस का नीतीश पर हमला

Published: Jun 27, 2017 11:35:00 am

Submitted by:

ललित fulara

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मीरा कुमार को समर्थन नहीं देने के फैसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहार की दलित बेटी को हराने का आरोप लगाया है।

Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार के महागठबंधन में पड़ी दरार और चौड़ी होती जा रही है। विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन देने के मुद्दे पर राजद नेता तेजस्वी यादव के बाद अब कांग्रेस ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मीरा कुमार को समर्थन नहीं देने के फैसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार की दलित बेटी को हराने की तैयारी कर ली है। हालांकि, आजाद ने नीतीश पर सीधे तौर पर हमला नहीं किया और इशारों में ही कहा कि कुछ लोगों ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार राम नाथ कोङ्क्षवद का समर्थन करने का फैसला लेकर बिहार की बेटी को हराने की पहल की है। 

ये भी पढ़ें-

बिहार की बेटी को हराने का काम करे रहे नीतीश: आजाद
उन्होंने कहा कि जो लोग एक सिद्धांत में भरोसा करते हैं, वे सिर्फ एक फैसला लेते हैं। जिन लोगों को कई सिद्धांतों में भरोसा है, वे कई तरह के फैसले लेते हैं। उन्होंने नीतीश कुमार की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने बिहार की दलित बेटी को हराने की घोषणा की है। यह काम हमारा नहीं है। बता दें कि पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाने के विपक्ष के फैसले पर नीतीश कुमार ने कहा था कि विपक्षी गठबंधन ने बिहार की बेटी को हराने के लिए मैदान में उतारा है। 

ये भी पढ़ें-

तेजस्वी ने बताई थी आइडियोलॉजी लड़ाई
इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री राजद प्रमुख लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने नीतीश के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए इसे आइडियोलॉजी की लड़ाई बताया था। तेजस्वी ने कहा था कि उनकी पार्टी की लड़ाई भाजपा और आरएसएस से है। वह किसी भी तरह से भाजपा और आरएसएस को समर्थन नहीं दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें-


नीतीश को बताया था अवसरवादी
उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर पीएम मोदी के ‘मन की बात’ की तर्ज पर ‘दिल की बात’ करते हुए कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अवसरवादी है। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की एकजुटता पर सवाल खड़े करते हुए राहुल गांधी पर भी उंगली उठाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो