scriptकांग्रेस मनाएगी बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने पर पुण्यतिथि | Congress celebrate BJP government on completion of one year death anniversary | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस मनाएगी बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने पर पुण्यतिथि

26 मई को पूरा होगा मोदी सरकार के कार्यकाल का एक साल 

May 24, 2015 / 07:43 pm

विकास गुप्ता

bjp,congress

congress, bjp

मुंबई । मोदी सरकार के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर कांग्रेस ने 26 मई को पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है। इसके पीछे तर्क यह है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेताओं ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था, लेकिन जनता के अच्छे दिन नहीं आए, बल्कि महंगाई और भी बढ़ गई है।

बढ़ गई महंगाई

गांधी भवन में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और सांसद अशोक चव्हाण ने शनिवार को कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा ने जनता के साथ जितने वादे किए थे। मोदी सरकार ने उन वादों को पूरा नहीं किया और न तो उन वादों को पूरा करने की दिशा में कदम उठाया। पेट्रोल, डीजल और जीवनावश्यक वस्तुओं की कीमतों में कमी करने के बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। पिछले साल यूपीए सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत प्रति बैरल 110 डॉलर थी, उस समय पेट्रोल की कीमत 80 रूपये थी, जबकि अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में में कच्चे तेल की कीमत 66 डॉलर प्रति बैरल है। इसके बावजूद भी पेट्रोल की कीमत 75 रूपये है। इसके अलावा फल, सब्जी, दूध, दाल और अनाज कीमतों में भी बड़े पैमाने पर बढ़ोत्तरी हुई है।

1 लाख में मिल रही 8 हजार वाली दवा

चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी कहते थे कि सीमा पर पाकिस्तान एक जवान को मारेगा तो हम उनके दस जवान को मारेंगे, लेकिन मोदी सरकार का रूख पाकिस्तान के प्रति नरम पड़ गया है। इतना नहीं ही चुनाव के दौरान जनता से वादा किया था कि 10 साल में 25 करोड़ लोगों को रोजगार दिया जाएगा। पिछले एक साल मोदी सरकार ने केवल 1.17 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया है। दस दिनों के भीतर कालाधन लाने की बात की गई थी और हर भारतीय नागरिक के खाते में 15 लाख रूपये जमा करने का वादा किया गया था, लेकिन उस दिशा में भी सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इसके अलावा कैंसर जैसी बीमारियों की दवाओं की कीमत में बड़े पैमाने पर बढ़ोत्तरी हुई है। आठ हजार रूपये की दवा एक लाख में मिल रही है।

शिवसेना छोड़े सरकार का साथ

अशोक चव्हाण ने कहा कि शिवसेना को अगर भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की नीतियों और फैसलों का विरोध करना है तो वह सत्ता से बाहर होकर विरोध करें। सत्ता में रहकर सरकार का विरोध करना ठीक नहीं है। इसलिए शिवसेना को युति तोड़कर विपक्ष में बैठना चाहिए।

Home / Political / कांग्रेस मनाएगी बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने पर पुण्यतिथि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो