scriptलोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, नहीं हुई आतंकी हमले पर चर्चा | Congress's uproar continues in loksabha, avoids discussion on terrorist attack | Patrika News

लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, नहीं हुई आतंकी हमले पर चर्चा

Published: Jul 27, 2015 02:41:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

कांग्रेस ने पंजाब के गुरदासपुर में तड़के हुए आतंकवादी हमले पर चर्चा कराने के लिए सरकार और अन्य दलों की अपील को अनसुना करके जमकर नारेबाजी की

Parliament

Parliament

नई दिल्ली। ललित मोदी प्रकरण को लेकर कांग्रेस के सदस्यों ने लोकसभा में हंगामा करके आज भी कार्यवाही बाधित की और पंजाब के गुरदासपुर में तड़के हुए आतंकवादी हमले पर चर्चा कराने के लिए सरकार और अन्य दलों की अपील को अनसुना करके नारेबाजी जारी रखी। एक बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्य ललित मोदी प्रकरण को लेकर पोस्टर उठाये सदन के बीचों बीच आ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शोरशराबें के बीच आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाये।

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडु ने भी कांग्रेस के सदस्यों से शांत रहने की अपील करते हुए कहा कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद गृहमंत्री बयान देंगे, लेकिन इस दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने भारी शोरशराबा जारी रखा। कांग्रेस के सदस्यों ने आईपीएल विवाद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी की जबकि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के सदस्य जातीय जनगणना के आंकड़ों को प्रकाशित करने की मांग करते हुए नारे लगा रहे थे।

इससे पहले शून्यकाल आरंभ होने पर संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर में एक आतंकवादी घटना हुई है। इस समय मुठभेड़ जारी है। यह देश की सुरक्षा से जुड़ा बहुत ही अहम मामला है। इस मौके पर हंगामा न किया जाए। शिरोमणि अकाली दल के प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने भी अपील की कि गुरदासपुर में आतंकवादियों से मुकाबला चल रहा है। देश के हित के लिये इस पर दो मिनट चर्चा हो जानी चाहिये। उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पंजाब पर बहुत बड़ा खतरा मंडरा रहा है और लोग तमाशा कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो