scriptभाजपा से लड़ने के लिए कांग्रेस बहुत कमजोर: हंसराज भारद्वाज | Congress too weak to take on BJP: Congress leader Bhardwaj | Patrika News

भाजपा से लड़ने के लिए कांग्रेस बहुत कमजोर: हंसराज भारद्वाज

Published: Jul 02, 2015 01:23:00 pm

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कर्नाटक के राज्यपाल रह चुके कांग्रेस नेता हंसराज भारद्वाज ने अपनी पार्टी को निशाने पर लेते हुए लताड़ा है

hansraj bhardwaj

hansraj bhardwaj

नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कर्नाटक के राज्यपाल रह चुके कांग्रेस नेता हंसराज भारद्वाज ने अपनी पार्टी को निशाने पर लेते हुए लताड़ा है। उन्होंने कहाकि, भाजपा का सामना करने के लिए कांग्रेस बहुत कमजोर है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफा न देने पर संसद न चलने देने के कांग्रेस नेताओं के बयानों को भी उन्होंने कटघरे में खड़ा किया।

भारद्वाज ने एक अंग्रेजी अखबार से कहाकि, मेरे हिसाब से ऎसे निर्णय ठीक नहीं है। जिसने भी नियम तोड़ा है उसके लिए कानून अपना काम करेगा लेकिन संसद की कार्यवाही न चलने देना सही संसदीय प्रणाली नहीं है। लोगों से जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए संसद सबसे बड़ा मंच है। सुषमा और राजे के मामले पर भी यहां चर्चा हो सकती है। अगर कांग्रेस इस पर गंभीर है तो उन्हें इस मुद्दे पर संसद में बहस करनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहाकि नरेन्द्र मोदी को रोकने के लिए कांग्रेस काबिल नहीं है। पार्टी उस हालत में नहीं है जो ऎसे ताकतवर नेता को रोक सके जिसके पास इतना ताकतवर कैडर है। आज कांग्रेस कहां है। जयराम रमेश तुच्छ मामलों पर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं, आईपीएल मामले का खुलासा हो गया है। अब कानूनी एजेंसियों को काम करने देना चाहिए। यूपी, बिहार में कांग्रेस की कोई मौजूदगी नहीं है, वे यहां पर कैसे जीतेेेगे।

राहुल गांधी के बारे में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहाकि, राहुल भी जमीनी हकीकत से दूर हैं। राहुल युवा हैं और उन्हें युवाओं को नेतृत्व करना है। लेकिन वे वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में नहीं है और इसलिए वे संपर्क से दूर हैं। गौरतलब है कि हंसराज भारद्वाज 2009 में कैबिनेट से निकाले जाने के बाद से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। वे पहले भी कई बार पार्टी और वरिष्ठ नेताओं की आलोचना कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो