script

संसद सत्र के समय जीएसटी पर केंद्र का घेराव करेगी कांग्रेस

Published: Jul 12, 2017 12:25:00 pm

कांग्रेस जीएसटी और देश में हो रही आतंकी घटनाओं के खिलाफ 18 जुलाई को संसद के बाहर केंद्र सरकार का घेराव करेगी। यह जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि हाल ही में सूरत में लाखों लोगों ने जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन किया जिसमें न सिर्फ व्यापारी वर्ग था बल्कि कर्मचारी व आम जनता भी थी।

Parliament

Parliament

नई दिल्ली। कांग्रेस जीएसटी और देश में हो रही आतंकी घटनाओं के खिलाफ 18 जुलाई को संसद के बाहर केंद्र सरकार का घेराव करेगी। यह जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि हाल ही में सूरत में लाखों लोगों ने जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन किया जिसमें न सिर्फ व्यापारी वर्ग था बल्कि कर्मचारी व आम जनता भी थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जीएसटी का विरोध इसलिए किया था क्योंकि भाजपा की केन्द्र सरकार ने जीएसटी के छह स्लैब बनाए है तथा 40 प्रतिशत तक की अधिकतम सीमा तय की है जबकि कांग्रेस का मानना है कि जीएसटी की अधिकतम सीमा 14 प्रतिशत हो।

जीएसटी का असर जनता पर भी
पूर्व विधायक, निगम पार्षद, जिला-ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक में माकन ने कहा कि दिल्ली के व्यापारी वर्ग की कमर जीएसटी के कारण टूट गई है और समय-समय पर दिल्ली के व्यापारी संगठन ने उनको अपनी परेशानियों से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि जीएसटी का असर न सिर्फ व्यापारी वर्ग पर पड़ा है बल्कि जनता भी प्रभावित हुई है।

स्कूटर, मर्सिडीज पर समान जीएसटी न्यायोचित कैसे
माकन ने उदाहरण देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने स्कूटर तथा मर्सिडीज कार पर 28 प्रतिशत जीएसटी तय किया है। स्कूटर तथा मर्सिडीज कार पर एक समान जीएसटी लगाए जाने को कैसे न्यायोचित साबित करेगी। कांग्रेस ने हमेशा ध्यान समाज के गरीबों, दलितों, पिछड़ों का ख्याल रखा है कि उन्हें रोटी, कपड़ा और मकान उपलब्ध हो लेकिन मोदी ने जीएसटी की दरें इतनी अधिक रखी हैं कि इन वर्गों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

आतंक पर लगाम लगाने में विफल
मृतक अमरनाथ यात्रियों की आत्मा की शांति के लिए बैठक में दो मिनट का मौन रखा गया। माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अमरनाथ यात्रा में मारे गए यात्रियों के परिवारों के साथ अपनी संवेदना प्रकट करती है तथा घायल यात्रियों के स्वस्थ होने की कामना करती है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद पर लगाम लगाने में पूरी तरह से विफल रही है। उनके पास आतंकवाद से निपटने के लिए कोई ठोस नीति नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो