scriptराहुल की किसान रैली के लिए कांग्रेस ने दिया शराब का लालच | Congress wooing farmers into Rahul Gandhi Kisan rally with free liquor | Patrika News

राहुल की किसान रैली के लिए कांग्रेस ने दिया शराब का लालच

Published: Apr 18, 2015 03:43:00 pm

प्रस्तावित किसान रैली में शामिल होने के
लिए किसानों को फ्री खाना, शराब तथा फ्री में आने जाने का लालच दिया जा रहा है

Rahul Gandhi Sonia Gandhi

Rahul Gandhi Sonia Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस राहुल गांधी की वापसी को लेकर बेहद गंभीर है। इसके चलते वह भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में होने वाली किसान रैली को सफल बनाने के हरसंभव प्रयास में जुट गई है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक प्रस्तावित किसान रैली में शामिल होने के लिए किसानों को शराब तथा फ्री में आने जाने का लालच दिया जा रहा है।

देश भर से 117 से भी अधिक विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस विधायक, सांसद तथा अन्य कार्यकर्ता किसान रैली के लिए भीड़ जुटाने में लग गए हैं। पार्टी के लिए पंजाब सेक्रे टरी-इन-चार्ज शकील अहमद के अनुसार हर पार्टी कार्यकर्ता को कम से कम दो बस भरकर रैली में लाने के लिए कहा गया है।

रैली में आने वाले लोगों के लिए पार्टी फ्री खाने से लेकर फ्री शराब तक का विकल्प दे रही है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार अभी तक पैसे देने का कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है लेकिन हर बस पर दो पेटी शराब दी गई है। अंदाजन एक बस पर बीस हजार से पच्चीस हजार का खर्चा माना जा रहा है।

पार्टी के अनुसार लगभग 225 से लेकर 350 तक बसें रैली में शामिल होंगी। इसके अलावा काफी लोग अपने निजी वाहनों में भी रैली स्थल पर पहुंचेंगे। उल्लेखनीय है कि इस समय देश में फसलों की कटाई का कार्य चल रहा है। ऎसे में किसानों का आना थोड़ा मुश्किल लग रहा है। इस रैली में मुख्यतया दिल्ली, हरियाणा तथा पंजाब के किसानों को लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इनमें अधिकतर जाट किसान शामिल हैं। ऎसे में जाट सभा तथा अन्य संगठनों से भी इस राहुल गांधी की होने वाली किसान रैली को सफल बनाने के लिए मदद मांगी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो