script

AAP ने गिनाई 100 दिन की उपलब्धियां

Published: May 24, 2015 06:31:00 pm

दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम
आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को अपनी सरकार की 100 दिनों की उपलब्धियां गिनाई

AAP

AAP

नई दिल्ली। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को अपनी सरकार की 100 दिनों की उपलब्धियां गिनाई। पार्टी ने कहा कि इतनी तेज गर्मी के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की लगातार आपूर्ति की जा रही है, वह भी सस्ती दर पर। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट करते हुए दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए उठाए गए कदमों, व्यापारियों को राहत प्रदान करने, द्वारका में जल प्रशोधन यंत्र शुरू करने और स्टाम्प विक्रेताओं को ऑनलाइन लाइसेंस जारी करने के कार्यो का उल्लेख किया।

ट्वीट में पार्टी ने कहा कि महंगाई को काबू में करने के लिए सोमवार को 100 दिन पूरी कर रही दिल्ली सरकार की योजना सरकारी एजेंसी नैफेड के द्वारा 10,000 टन आलू और प्याज खरीदने की है। आप ने कहा कि उसने दिल्ली में गर्मियों के दौरान बिजली की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित की है। इसके लिए पार्टी ने बिजली वितरण कंपनियों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने 24 घंटे बिजली सुनिश्चित नहीं की तो उन पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

आप द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने की दिशा में काम कर रही है। 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी हितधारकों के साथ उच्चस्तरीय बैठकें की हैं, ताकि इस मुद्दे का समाधान निकाला जा सके। इसमें कहा गया है, “आप सरकार राजधानी में प्रदूषण कम करने के मुद्दे पर गंभीर है।”

ट्वीट के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने राज्य के कारोबारियों को वैट रिफंड की सुविधा जारी रखते हुए बड़ी राहत दी है। इसके साथ ही सरकार ने आर-9 फॉर्म जमा करने की तारीख भी बढ़ा दी है। आप ने कहा कि सरकार ने राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों, बसों और बस स्टेशनों की लगातार जांच-पड़ताल की, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को वे सुविधाएं मिल रही या नहीं हैं, जिसके वे हकदार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो