scriptदिल्ली में सड़क किनारे खाना बनाने पर प्रतिबंध, विरोध शुरू | Delhi government bans street food | Patrika News

दिल्ली में सड़क किनारे खाना बनाने पर प्रतिबंध, विरोध शुरू

Published: Oct 17, 2015 08:43:00 am

सड़क किनारे दुकान लगाने वाले लोगों के लिए सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, फैसला लागू होने पर सड़क किनारे मिलने वाला खाना बंद हो जाएगा।

Arvind Kejriwal's New Cabinet

Arvind Kejriwal’s New Cabinet

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने सड़क किनारे खाना बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सड़क किनारे दुकान लगाने वाले लोगों के लिए सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, वहीं वेंडर्स ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलकर इस मुद्दे पर विरोध जताने का फैसला किया है। सरकार का फैसला लागू होने पर सड़क किनारे मिलने वाला खाना बंद हो जाएगा।

सरकार के सूत्रों का कहना है कि 13 अक्टूबर को ही सरकार ने इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर दिया और इसे जल्द से जल्द से जारी करने का आदेश दिया है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इसे लागू करना आसान नहीं है। सड़क किनारे खाना बनाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए पर्याप्त वर्कफोर्स नहीं है।

वहीं वेंडर्स एसोसिएशन के अनुसार इससे लाखों दुकानदारों के जीवन पर बुरा असर पड़ेगा। ज्यादातर लोग स्ट्रीट फूड के काम से ही अपना पेट पाल रहे हैं। सरकार के नियम से केवल खाना बनाने पर ही प्रतिबंध नहीं लगेगा बल्कि कई नियम ऎसे हैं जिनसे ज्यादा नुकसान होगा।

नेशनल वेंडर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद सिंह ने कहाकि, ऎसा कानून उत्तराखंड और पंजाब में भी लागू है लेकिन वहां सड़क पर खाना बनाने पर बैन नहीं है। लेकिन आम आदमी पार्टी सरकार तो वेंडर्स के खिलाफ खड़ी हो गई है।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो