scriptसंसद सत्र से पहले आज राजनीतिक सरगर्मी से उबलेगी दिल्ली | Delhi heats with political stirring before Parliament session | Patrika News

संसद सत्र से पहले आज राजनीतिक सरगर्मी से उबलेगी दिल्ली

Published: Jul 16, 2017 09:52:00 am

Submitted by:

ललित fulara

एक दिन बाद संसद का सत्र शुरू हो रहा है और राष्ट्रपति का चुनाव भी होना है। ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा सहित सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में आज जी-जान से जुटे रहेंगे।

Parliament of India

Parliament of India

नई दिल्ली। एक दिन बाद संसद का सत्र शुरू हो रहा है और राष्ट्रपति का चुनाव भी होना है। ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा सहित सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में आज जी-जान से जुटे रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपनी पार्टी और गठबंधन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और उन्हें आगे की राह बताएंगे। लोकसभा अध्यक्ष में सदन की कार्यवाही को लेकर आज सभी दलों की बैठक बुलाई है। इसी तरह सरकार की ओर से भी एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई है।

Pm Modi के लिए चित्र परिणाम

देशभर से नेता दिल्ली पहुंचे
दूसरी तरफ, कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की रणनीति को मजबूत करने के लिए जुटी रहेंगी। इस सिलसिले में विपक्षी दलों की एक बैठक भी होगी। इसमें विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार और उप राष्ट्रपति उम्मीदवार गोपाल गांधी भी मौजूद होंगे। इन सब बैठकों और तैयारियों के लिए देशभर से सभी पार्टियों के नेता आज सुबह ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। मौजूदा राजनीतिक गर्मागर्मी के बीच कोई भी पार्टी पीछे नहीं रहना चाहती।

sonia gandhi के लिए चित्र परिणाम

मानसून में पेश होंगे कई विधेयक
संसद का मानसून 17 जुलाई से शुरू हो रहा है। इस सत्र में संसद के दोनों सदनों में कई विधेयक पेश किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार, इस सत्र में करीब 16 नए विधेयक संसद में पेश किए जाएंगे। जबकि लोकसभा से पारित 9 विधेयकों को राज्यसभा में पारित कराने के लिए पेश किया जाएगा। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो