राजनीति

एक बार फिर CM केजरीवाल और जंग में ठनी

उपराज्यपाल नजीब जंग और
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर आमने सामने हैं

May 03, 2015 / 10:33 pm

सुभेश शर्मा

najeeb jung

नई दिल्ली। उपराज्यपाल नजीब जंग और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर आमने सामने हैं। नजीब जंग ने रविवार को कड़ा रूख अपनाते हुए दिल्ली सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों को सभी मुद्दों से जुड़ी फाइलें जीएनसीटीडी एक्ट, 1991 के तहत सौंपने को कहा है। दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में केजरीवाल के उस आदेश को लेकर ठनी है, जिसमें केजरीवाल ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया था कि उपराज्यपाल तक जाने वाली कोई भी फाइल पहले उनकी सरकार तक भेजी जाए।

संविधान का हवाला देते हुए जंग ने कहा कि, मुख्यमंत्री और मंत्री परिषद की भूमिका ये है कि वे उनकी सहायता करे और उनको सलाह दे। उपराज्यपाल ने केजरीवाल के आदेश को गैर संवैधानिक और कानून के खिलाफ बताया है। उपराज्यपाल की तरफ से कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल की तरफ से दिया गया ऎसा कोई भी आदेश फौरन वापस लिया जाए और साथ ही सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वो संविधान और कानून का पालन करें न कि ऎसे किसी आदेश का।

उपराज्यपाल की तरफ से ये भी कहा गया है कि दिल्ली सरकार को उपराज्यपाल के साथ मिलकर काम करना चाहिए ना कि ऎसे आदेश जारी करने चाहिए। सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के सभी विभागों से उपराज्यपाल को फाइलें सौंपने की बात पर ज्यादा ध्यान ना देने को कहा है।

Home / Political / एक बार फिर CM केजरीवाल और जंग में ठनी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.