scriptसुनंदा पुष्कर केस: थरूर से दिल्ली पुलीस ने की 5 घंटे तक पूछताछ | delhi police questions shashi tharoor for 5 hours in sunanda pushkar death case | Patrika News

सुनंदा पुष्कर केस: थरूर से दिल्ली पुलीस ने की 5 घंटे तक पूछताछ

Published: Feb 14, 2016 11:55:00 am

Submitted by:

Abhishek Tiwari

पूर्व राज्य मंत्री से पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने में उनकी या फिर उनके किसी भी सहयोगी की भूकिमा को लेकर सवाल किए गए

Shashi tharoor-2

Shashi tharoor-2

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल इनवेस्टिगेटिंग टीम ने दिल्ली के वसंत विहार थाने में कांग्रेस नेता शश‍ि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत को लेकर शनिवार को लगभग पांच घंटे तक सवाल-जवाब किए। पूर्व राज्य मंत्री से पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने में उनकी या फिर उनके किसी भी सहयोगी की भूकिमा को लेकर सवाल किए गए।

अल्प्राक्स टैबलेट को लेकर भी हुई पूछताछ

पुलिस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर को जांच के लिए शनिवार को बुलाया गया गया था। वसंत विहार थाने में उनसे कई सवाल-जवाब किए गए। सुनंदा के शरीर पर मिले जख्म और मौत से एक दिन पहले हुए झगड़े पर भी पुलिस ने सवाल किए। सुनंदा ने इतनी अधिक मात्रा में नींद की गोलियों का सेवन क्यों किया, थरूर से इस बारे में भी पुलिस ने पूछताछ की। पिछले साल 13 नवंबर को सुनंदा पुष्कर की विसरा जांच रिपोर्ट में शरीर में किसी तरह के जहर नहीं होने की पुष्टि की गई थी। कुछ ऐंटी ड्रिपेशन की दवाएं जरूर मौजूद थीं। एसआईटी केस की अंतिम रिपोर्ट 28 फरवरी तक सौंप सकती है। माना जा रहा है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य को ही पूरे मामले में आधार बनाया गया है क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट में जहर की बात कहीं नहीं है।

पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कांग्रेस सांसद को जांच के लिए बुलाए जाने की पुष्टि की थी। इससे पहले भी शशि थरूर से दो बार पूछताछ हो चुकी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सवाल-जवाब के दौरान वह पूरी तरह से शांत और निरपेक्ष भाव से थे। थरूर के साथ उनके वकील भी मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में कांग्रेस सांसद शशि थरूर का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी किया जा सकता है। जांच टीम के एक अधिकारी का कहना है कि पॉलिग्राफी टेस्ट के लिए कोर्ट से अनुमति लेंगे। टीम केस को लेकर एक तार्किक निष्कर्ष पर पहुंच चुकी है। अभी तक छह गवाहों का इस मामले में पॉलिग्राफी टेस्ट लिया जा चुका है। थरूर के घरेलू सहयोगी नारायण सिंह, ड्राइवर बजरंगी और दोस्त संजय दीवान का पॉलिग्राफी टेस्ट हो चुका है।

एम्स के रिपोर्ट पर एफबीआई ने लगाई थी मुहर

17 जनवरी 2014 को सुनंदा का शव दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में मिला था। दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज किया था। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सुनंदा की मौत जहर की वजह से हुई थी। इसके बाद पुलिस ने वॉशिंगटन की एफबीआई लैब से विसरा सैंपल भेजकर जांच कराई थी। एफबीआई ने अपनी रिपोर्ट में एम्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मुहर लगाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो