script

मनीष सिसोदिया ने CBI, LG और दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल

Published: Feb 12, 2016 04:40:00 pm

“दिल्ली सरकार में काम कर रहे 70 से अधिक अधिकारियों को केंद्र के इशारे पर सीबीआई बुला चुकी है और धमका चुकी है”

Manish Sisodia

Manish Sisodia

नई दिल्ली। एक हिन्दी अखबार को दिए इंटरव्यू में सिसोदिया ने खुलासा किया कि केंद्र सरकार के लिए दिल्ली सरकार में काम कर रहे अधिकारियों को सीबीआइ धमका रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार में काम कर रहे 70 से अधिक अधिकारियों को केंद्र के इशारे पर सीबीआई बुला चुकी है और धमका चुकी है।

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि अधिकारियों को सीबीआइ अधिकारी अपने कार्यालय के बाहर दिन भर बिठाते हैं और 5 मिनट की पूछताछ के नाम पर धमका कर वापस भेज देते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी ने कुछ गलत किया है तो सीबीआइ उसे जेल में डाल क्यों नहीं डाल रही? क्यों छोड़ा गया है?

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस और एलजी दोनों को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए कहा कि दोनों वही करते हैं, जो ऊपर से कहा जाता है। मनीष ने कहा कि एलजी साहब दिल्ली सरकार के फैसलों को निरस्त करने का काम करते हैं और बस्सी साहब आप विधायकों के खिलाफ मुकदमा करने का।

मनीष ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस अपराध रोकने की जगह आप विधायकों के पीछे लगी है। एक पब्लिक स्कूल में बचे की मौत हो जाती है तो पुलिस कार्रवाई नहीं करती। एक लड़की की सरेआम हत्या कर दी जाती है तो हत्यारे को नहीं पकड़ती और आम आदमी पार्टी के विधायकों के खिलाफ छोटे से मामले में भी मुकदमा दर्ज हो जाता है।

उन्होंने कहा कि विधायक के घर में झगड़ा होता है तो विधायक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ऐसे बेचैन हो जाती है जैसे किसी खतरनाक आतंकी के पीछे लगी हो। एक सवाल के जवाब में सिसोदिया ने कहा कि कुछ लोग दिल्ली की ईमानदारी की राजनीति के पीछे लगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो