scriptबिहार में गरजे प्रधानमंत्री मोदी, कहाः लालू के भीतर शैतान घुस गया | Devil Has Entered Inside Lalu : Modi | Patrika News

बिहार में गरजे प्रधानमंत्री मोदी, कहाः लालू के भीतर शैतान घुस गया

Published: Oct 08, 2015 01:38:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुंगेर में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर साधा निशाना, कहाः लूटने वालों ने किया स्वार्थ बंधन

modi in bihar 02

modi in bihar 02

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुंगेर में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि लालू के भीतर शैतान घुस गया है। उन्होंने कहा कि शैतान को लालू का एड्रेस का एड्रेस कैसे मिला पता नहीं। लालू ने यदुवंश का अपमान किया है। अपने भाषण में मोदी ने महागठबंध पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा कि लूटने वालों से स्वार्थ बंधन किया है।

जंगलराज और विकास के बीच है लड़ाई: मोदी
वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव को जंगलराज और विकास के बीच लड़ाई करार देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि राज्य के लोग विकास राज के लिए वोट करेंगे न कि जंगलराज के लिए। मोदी ने यहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस विधानसभा चुनाव में एक तरफ जंगल राज तो दूसरी तरफ विकास राज है। यह लड़ाई इन दोनों के बीच है और अब जनता को फैसला करना है कि उसे जंगल राज चाहिए या विकास राज।




जंगलराज का सबसे बड़ा उद्योग अपहरण
उन्होंने कहा कि जंगलराज का सबसे बड़ा उद्योग अपहरण था। आए दिन डाक्टरों, इंजीनियरों और व्यवसायियों का अपहरण होता था, अब वही यादें फिर से ताजा हो रही है । बिहार सरकार के खुद के आंकड़े बताते हैं कि इस वर्ष जनवरी से जुलाई के बीच अपहरण की चार हजार घटनाएं हुई है। अब लोगों को तय करना है कि क्या फिर से बिहार में अपहरण के दिन आने देने है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के शासनकाल की ओर इशारा करते हुए कहा कि जंगलराज के समय जब राज्य में लोग कोई नई गाड़ी खरीदते थे तो उन्हें चिंता होती थी कि कोई नेता गाड़ी उठाकर चला जाएगा। जान का भी डर लगा रहता था। उन्होंने कहा कि डर के कारण माताएं शाम के बाद अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने देती थी। बिहार के लोगों ने यह दिन देखा है और लोग उसे भूले नहीं है इसलिए उन्हें विश्वास है कि राज्य के लोग विकास राज के लिए वोट करेंगे न कि जंगल राज के लिए।

गौमांस पर तोड़ी चुप्पी, लालू को लिया आड़े हाथ
मोदी ने हिन्दुओं के गोमांस खाने संबंधी लालू प्रसाद यादव के बयान पर उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि चुनाव आते जाते हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि यही यदुवंश के लोग थे जो उन्हें सत्ता के सिंहासन तक पहुंचाया था । आज वे उसी का अपमान कर रहे हैं । यदुवंशियों पर आरोप लगाते हैं कि वे क्या क्या खाते हैं। उन्होंने कहा कि यह यदुवंशियों और बिहार का अपमान है। उन्होंने कहा कि यदुवंशियों का जब गुस्सा भड़का तो वे कहने लगे कि उनके अंदर शैतान प्रवेश कर गया है। प्रधानमंत्री ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि दुनिया में शैतान को कोई और ठिकाना नहीं मिला यह पता उसे कहां से मिला ये मुझे समझ में नहीं आया। उन्होंने कहा कि जिस पते को शैतान ने ढ़ूढ़ लिया हो और जहां शैतान रहने की हिम्मत करता हो उस पते पर हम कभी जाएंगे भी नहीं ।




लालू ने प्रधानमंत्री को दी खुली चुनौती
उधर, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हमलों पर पलटवार करते हुए महंगाई ,रोजगार और कालेधन के मुद्दे पर उनके चुप्पी का कारण पूछा है। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि््वटर पर लिखा कि बिहार का वंचित समाज देख रहा है कि बड़बोले प्रधानमंत्री मंहगाई, रोकागार, काले धन पर चुप क्यों है। उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएए) प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर प्रधानमंत्री को उक्त बयान की भर्त्सना करने की चुनौती देते हुए लिखा कि भागवत के बयान की भर्त्सना की हिम्मत दिखाओ।





राजद सुप्रीमो ने प्रधानमंत्री के शैतान वाले बयान पर पलटवार करते कहा कि मोदी को चैलेंज हूं कि वो मेरा शैतान वाला बयान दिखाएं वर्ना सार्वजनिक रूप से सभी बिहारियों को शैतान कहने के लिए तुरंत माफी मांगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने मेरे बहाने तमाम दलितों व पिछड़ों को शैतान कहा है, दलितों व पिछड़ों की गोलबंदी से हताश आप शैतान के पीछे छुपने की कोशिश कर रहें हैं। मोदी अपने मनगढ़ंत शैतान से बिहार को और अपमानित ना करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो