script

“डिजिटल इंडियां में निजी क्षेत्र करेगा 4.50 लाख करोड़ का निवेश”

Published: Jul 01, 2015 07:11:00 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “डिजिटल इंडिया” को देश के भविष्य का खाका
बताया, कहा- निजी क्षेत्र करेगा 4.50 लाख करोड़ का निवेश

Modi4

Modi4

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “डिजिटल इंडिया” को देश के भविष्य का खाका बताते हुए बुधवार को कहा कि निजी क्षेत्र ने इस कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर ही साढ़े चार लाख करोड़ के निवेश और 18 लाख लोगों को रोजगार देने की घोषणा कर दी है।

मोदी ने यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित समारोह में “डिजिटल इंडिया वीक” का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस मंच से आज देश के कुछ प्रमुख उद्योगपतियों ने डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के लिए पूंजी निवेश और रोजगार के अवसरों की बात कही है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बड़ी संख्या में इस क्षेत्र में काम कर रहे उद्योग जगत के लोग यहां उपस्थित हैं और वे भी इसमें भारी निवेश करने के इ”छुक हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि वक्त तेजी से बदल रहा है और प्रौद्योगिकी के मामले में हमें भी समय की मांग के अनुरूप चलना होगा। अगर हम इस बदलाव के मुताबिक नहीं चलेंगे तो दुनिया आगे निकल जाएगी और हम पिछड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब ई -गवर्नेंस तेजी से एम- गवर्नेंस में बदलने जा रहा है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि एम का मतलब मोदी गवर्नेंस से नहीं है बल्कि मोबाइल गवर्नेंस से है।

प्रधानमंत्री ने “डिजाइन इन इंडिया” का नारा देते हुए कहा कि मेक इन इंडिया के साथ डिजाइन इन इंडिया की भी जरूरत है। डिजाइन इन इंडिया से डिजिटल इंडिया में नयी जान फूंकी जा सकती है। उन्होंने देश के लोगों के अनुकूल, उन्हीं की भाषा और उनकी जरूरतों के मुताबिक उत्पाद बनाने की जरूरत बतायी।

ट्रेंडिंग वीडियो