scriptमोदी, गडकरी की चुनौती को दिग्गी का जवाब, लैंड बिल पर चर्चा को तैयार | Digvijay Singh accepted to Modi, BJP challenges, ready to discuss land acquisition | Patrika News

मोदी, गडकरी की चुनौती को दिग्गी का जवाब, लैंड बिल पर चर्चा को तैयार

Published: Apr 18, 2015 09:26:00 pm

दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार की चुनौती को स्वीकार करते हुए आज कहा, भूमि अधिग्रहण पर चर्चा को तैयार

Digvijay Singh

Digvijay Singh

नई दिल्ली। कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने नरेन्द्र मोदी सरकार की चुनौती को स्वीकार करते हुए आज कहा कि वह भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को लेकर उनसे संसद सहित किसी भी मंच पर बहस करने को तैयार हैं। कांग्रेस की खेत मकादूर रैली के एक दिन पहले इस मुद्दे पर मोदी सरकार के कथित दुष्प्रचार का जवाब देने के वास्ते पार्टी की एक वेबसाइट के लोकार्पण के बाद संवाददाताओं से बातचीत में सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडक री बार बार कहते हैं कि वे इस मुद्दे पर चर्चा करने को तैयार हैं। अगर वे चर्चा को तैयार हैं तो फिर अध्यादेश लाने की क्या कारूरत थी।

उन्होंने कहा ,”वे विपक्ष को बार बार चर्चा करने की चुनौती देते हैं तो हम कहते हैं कि वे आ जाएं हम चर्चा के लिए तैयार हैं। वे जहाँ चाहें जब चाहें मैं और जयराम रमेश उनसे चर्चा करने को तैयार हैं।” सिंह ने कहा कि देश का इतिहास देखें तो पाएंगे तो कांग्रेस ने ही किसानों की लड़ाई लड़ी है। महात्मा गांधी ने चंपारण और सरदार वल्लभ भाई पटेल ने बारदोली मे किसानों की लड़ाई लड़ी। प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने जोतने वालों को जमीन का मालिक बनाया। सीलिंग करके भूमिहीनों को भूमि दिलाई और सोनिया गांधी ने 1894 के कानून को बदल कर किसानों को उनका हक दिलाया। उन्होंने पूछा कि भाजपा बताए कि उसने किसानों के हक में अब तक किया क्या है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो