scriptसंसद में हंगामा, TMC सांसद एक दिन के लिए निष्कासित | Disruption in Rajya Sabha over Agusta-Gujarat Petroleum issues | Patrika News
राजनीति

संसद में हंगामा, TMC सांसद एक दिन के लिए निष्कासित

टीएमसी ने हैलीकॉप्टर घूसकांड का मुद्दा उठाते हुए रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर से जवाब मांगा

May 02, 2016 / 03:27 pm

अमनप्रीत कौर

Rajya Sabha

Rajya Sabha

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर डील के मामले पर सोमवार को फिर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। संसद शुरू होते ही कांग्रेस और टीएमसी के सांसद वेल तक आकर हंगामा करने लगे। टीएमसी ने हैलीकॉप्टर घूसकांड का मुद्दा उठाते हुए रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर से जवाब मांगा। टीएमसी सांसदों ने पूछा कि रक्षा मंत्री बताएं किस किस ने घूस ली है।

टीएमसी के सुखेंदु राय ने पूछा कि सिग्नोरा गांधी कौन है, एपी कौन है, शशिकांत कौन है। रक्षा मंत्री बैठे हैं, वो जवाब दें कि दलाली का पैसा किसने खाया। हालांकि राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने नियम 255 के तहत सुखेंदु को सदन छोडऩे के निर्देश दिए। इसके तहत उन्हें एक दिन के लिए राज्यसभा से निष्कासित किया गया। संसद में हंगामा बढऩे के चलते राज्यसभा को 12.30 बजे तक स्थगित करना पड़ा। दोबारा सदन शुरू होने पर भी हंगामा नहीं रुका।

कांग्रेस ने कैग रिपोर्ट पर किया हंगामा

संसद दोबारा शुरू होने के बाद कांग्रेस ने कैग की रिपोर्ट में गुजरात की केजी बेसिन गैस परियोजना में अनियमितताओं के बारे में संकेत किए जाने को लेकर सदन में चर्चा और प्रधानमंत्री का जवाब मांगते हुए हंगामा किया। कांग्रेस के मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि जीएसपीसी के संबंध में कैग की एक रिपोर्ट आई है, जिसमें 30000 करोड़ रुपए का घोटाला होने का मामला सामने आया है। इसके बाद कांग्रेस के सदस्य सदन के बीच में आकर नारेबाजी करने लगे। सरकार की ओर से कहा गया कि कैग की रिपोर्टों पर राज्य विधानसभाओं की लोक लेखा समितियां विचार करती हैं और उन पर संसद में चर्चा किए जाने की परंपरा नहीं है।

कांग्रेस भाजपा में तकरार

राज्यसभा में भाजपा ने विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। ये नोटिस गुलाम नबी आजार के उस बयान के बाद दिया गया था, जिसमें उन्होंने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के साथ मिलकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फंसाने के लिए डील की थी।

Home / Political / संसद में हंगामा, TMC सांसद एक दिन के लिए निष्कासित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो