script

सूप तो सूप छलनी भी बोली जिसमें 72 छेद, चीन विवाद में पाकिस्तान ने की भूटानी, चीनी राजदूत से बात

Published: Jul 21, 2017 01:54:00 pm

भारत-चीन के डोकलाम विवाद को लेकर तनाव बना हुआ है। इस मामले में चीनी मीडिया समय-समय पर भारत को धमकाने, पीछे हटने, देख लेने, सबक सिखाने जैसी खबरें छाप रहा है।

Abdul Basit

Abdul Basit

नई दिल्ली। भारत-चीन के डोकलाम विवाद को लेकर तनाव बना हुआ है। इस मामले में चीनी मीडिया समय-समय पर भारत को धमकाने, पीछे हटने, देख लेने, सबक सिखाने जैसी खबरें छाप रहा है। इसी बीच पाकिस्तान भी इस मसले को भुनाने की फिराक में दिख रहा है। खबरों की मानें तो पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने चीन के उच्चायुक्त लू झाओहुई से मुलाकात की है। इसके बाद वे जल्द ही भूटान के उच्चायुक्त वेटसॉप नमगेल से भी मिल सकते हैं। 


बासित ने चीनी राजदूत से बुधवार को बात-चीत की और वे जल्द ही भूटान के राजदूत से भी मिलेंगे। इन बातों से यह स्पष्ट हो रहा है कि भारत-चीन विवाद में पाकिस्तान अपनी टांग अड़ाना चाहता है। बासित दोनों देशों के राजदूतों से मिलकर डोकलाम विवाद पर बात-चीत चाहते हैं। बासित ने राजदूत के तौर पर भारत में अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और वे अगले महीने पाकिस्तान वापस जा सकते हैं। भारत और चीन के बीच चुंबी घाटी स्थित डोकलाम में चीन के सड़क बनाए जाने पर विवाद शुरू हो गया था। डोकलाम भूटान का हिस्सा है जहां सड़क बनाने को लेकर भारत और भूटान दोनों ही चीन का विरोध कर रहे हैं। 

ट्रेंडिंग वीडियो