scriptकांग्रेस नेता का बयान, “बेचारी” सोनिया को मत कोसो | Don't blame 'bechari' Sonia for Congress downfall: Hansraj Bhardwaj | Patrika News

कांग्रेस नेता का बयान, “बेचारी” सोनिया को मत कोसो

Published: Mar 27, 2015 09:25:00 am

पूर्व केंद्रीय मंत्री  हंसराज भारद्वाज ने कहा-अब कांग्रेस का फिर से खड़ा होना मुश्किल है

Sonia Gandhi and Rahul Gandhi

Sonia Gandhi and Rahul Gandhi

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता हंसराज भारद्वाज ने गुरूवार को पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाया। कहा-अब कांग्रेस का फिर से खड़ा होना मुश्किल है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखे कटाक्ष भी किए। भारद्वाज ने कहा, लोग कांग्रेस को अब और सुनने को तैयार नहीं हैं। पार्टी फिर खड़ी नहीं होगी। हालांकि इसके लिए सीधे सोनिया-राहुल को जिम्मेदार नहीं बताया।

उनसे कांग्रेस की खराब हालत के बारे में पूछा गया तो भारद्वाज बोले, मैं उस बेचारी (सोनिया गांधी) को कोई दोष नहीं देता। राहुल गांधी को तो आप बेवजह जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। राहुल गांधी तो मार्केट में हैं ही नहीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में हर किसी को काम करना चहिए था। पार्टी में तीन-चार लोग हैं जो काफी मजबूत हैं और वे ही तय करते हैं कि क्या सही है और क्या गलत।

वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी पर उन्होंने कहाकि, वरिष्ठ कांग्रेसियों की राय एक कान से सुनी जाती है और दूसरे कान से निकाल दी जाती है। मनमोहन सिंह जैसे व्यक्ति को सम्मन मिलना दर्शाता है कि पार्टी में कितनी गड़बड़ चल रही है। शीला दीक्षित ने दिल्ली में अच्छा काम किया लेकिन अब वह घर बैठी है। कांग्रेस पार्टी किसी की व्यक्तिगत सम्पत्ति नहीं है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो