scriptलोकतंत्र की मजबूती के लिए जरूरी है चुनाव सुधार- पीएम मोदी | Electoral reform is essential to strengthen democracy- PM Modi | Patrika News
राजनीति

लोकतंत्र की मजबूती के लिए जरूरी है चुनाव सुधार- पीएम मोदी

भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह समय चुनावों में सुधार लाने का है।

Sep 25, 2016 / 11:49 pm

विकास गुप्ता

pm modi says, people can donate Army Welfare Fund

pm modi says, people can donate Army Welfare Fund

कोझिकोड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चुनाव सुधारों पर बल देते हुए कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए यह जरूरी है। भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह समय चुनावों में सुधार लाने का है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के शताब्दी वर्ष में हम पूरे देश में चुनाव सुधारों पर सेमिनार का आयोजन कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि कम से कम हमें इस मुद्दे पर विचार-विमर्शशुरू कर देना चाहिए और हम देखेंगे कि इस मंथन से कौन सा अमृत बाहर आएगा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए हमें चुनाव सुधार करने होंगे। इसके लिए चुनावी प्रक्रियाओं में हमें कुछ नई चीजें जोडऩी होंगी और कुछ अप्रचलित चीजों को नष्ट करना होगा।

उन्होंने कहा कि दूसरे राजनीतिक दलों के सदस्य भी उनसे चुनाव सुधारों के बारे में पूछ रहे हैं, लेकिन यह बेहतर होगा कि यह परिवर्तन गहन विचार-विमर्श के बाद उभर कर सामने आए। यह कम से कम तीसरी बार है जब प्रधानमंत्री ने चुनाव सुधारों की बात की है। इसमें देश में संसदीय और राज्य विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की बात शामिल है।

Home / Political / लोकतंत्र की मजबूती के लिए जरूरी है चुनाव सुधार- पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो