scriptमोदी से मिले मांझी, भाजपा में हो सकते हैं शामिल | Ex-Bihar CM Manjhi meets Modi, may join BJP | Patrika News
राजनीति

मोदी से मिले मांझी, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

पिछले दिनों संचार एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि
मांझी को भाजपा में शामिल किया जा सकता है

May 28, 2015 / 04:01 pm

जमील खान

Jitan Ram Manjhi

Jitan Ram Manjhi

नई दिल्ली। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तेजी से बढ़ रही राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक ात की। मांझी की मोदी से मुलाकात ऎसे समय में हुई है जब बिहार चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में उनके शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

पिछले दिनों संचार एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि मांझी को भाजपा में शामिल किया जा सकता है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा था कि मांझी के लिए भाजपा के दरवाजे खुले हैं। लेकिन, मांझी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद इन अटकलों को गलत बताया कि वह भाजपा में शामिल होने के सिलसिले में मोदी से मिले थे।

हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा के प्रमुख मांझी ने कहा कि उन्होंने बिहार में किसानों की समस्याओं और उनकी आत्महत्या की घटनाओं की तरफ ध्यान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने मोदी से बिहार के किसानों की आत्महत्या के मामलों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगे।

सूत्रों के अनुसार मांझी आज भाजपा के कई नेताओं से भी मिलेंगे। समझा जाता है कि वह भाजपा में शामिल होने की अपनी संभावनाओं को तलाशने के लिए दिल्ली आए हुए हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी उन्हें अपनी पार्टी में शामिल किए जाने की बात कही थी, लेकिन मांझी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं कि वह किसी पार्टी में शामिल होंगे या किसके साथ चुनावी गठबंधन करेंगे।

जनता दल (यूनाइटेड) से निष्कासित होने के बाद मांझी ने अपनी पार्टी बना ली थी। जदयू के नेताओं ने मांझी पर आरोप लगाया था कि वह भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं और जनता दल परिवार में उन्हें शामिल किए जाने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है।

पिछले दिनों मीडिया में भी ऎसी खबरें आई थी कि जदयू के अध्यक्ष शरद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांझी के बारे में बातचीत की थी, लेकिन पार्टी ने इन खबरों को बेबुनियाद बताया था।

Home / Political / मोदी से मिले मांझी, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो