script“नीतीश को अब प्रधानमंत्री बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए” | Faruq said, Nitish is able to run the country, can defeat Modi | Patrika News

“नीतीश को अब प्रधानमंत्री बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए”

Published: Nov 21, 2015 01:07:00 pm

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के बहाने हुआ गैर भाजपा ताकतों का जबरदस्त मिलन, सियासी दिग्गजों के बीच बातचीत व बैठकें भी हुईं

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah

पटना। अपने बेटे उमर अब्दुल्ला के साथ शुक्रवार को नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में पटना पहुंचे फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि नीतीश कुमार को अब प्रधानमंत्री बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में एनडीए के कई विरोधी नेताओं ने शिरकत की थी। नीतीश गैर एनडीए का प्रमुख चेहरा हैं और उन्हें नेशनल कांफ्रेंस का पूरा समर्थन है।

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश, लालू और कांग्रेस के नेतृत्व में बने महागठबंधन ने एनडीए को करारी शिकस्त दी है। इसके बाद से सियासी गलियारों में इस बात को लेकर बहस तेज हो गई है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार एनडीए नेता नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रमुख चेहरा होंगे।

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के बहाने गैर भाजपा ताकतों का जबरदस्त मिलन हुआ। इस दौरान सियासी दिग्गजों के बीच बातचीत व बैठकें भी हुईं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच लंबी बैठक हुई। नीतीश कुमार व अरविंद केजरीवाल आगामी चुनाव में ममता की मदद करेंगे, इसपर भी सहमति बनी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो