scriptसुषमा के मंत्रालय का ललित मोदी से जुड़ी सूचनाएं देने से इनकार | Foreign department refused to reply questions over lalit modi asked in RTI | Patrika News

सुषमा के मंत्रालय का ललित मोदी से जुड़ी सूचनाएं देने से इनकार

Published: Jun 29, 2015 08:27:00 am

विदेश मंत्रालय ने ललित मोदी का पासपोर्ट बहाल करने को लेकर पैदा विवाद के
बारे में कोई सूचना देने से इनकार किया है

sushma swaraj and lalit modi

sushma swaraj and lalit modi

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ललित मोदी प्रकरण के बीच, उनके मंत्रालय ने पूर्व आईपीएल प्रमुख का पासपोर्ट बहाल करने को लेकर पैदा विवाद के बारे में कोई सूचना देने से इनकार किया है। विदेश मंत्रालय ने उस आरटीआई आवेदन का जवाब देने से इनकार कर दिया जिसमें सात सवाल शामिल थे।

आवेदन में पूछा गया कि मोदी का पासपोर्ट बहाल करने के दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं करने का फैसला कि सका था। मंत्रालय को 19 जून को हरियाणा के रायो द्वारा दायर आरटीआई आवेदन मिला जब विपक्ष ललित मोदी मामले में सुषमा पर दबाव बना रहा था। हालांकि विदेश मंत्रालय ने कहा कि आवेदन उसके महावाणिज्यदूत, पासपोर्ट, वीजा संभाग, वित्त और गृह मंत्रालय के पास भेजा गया है।

यह दिया जवाब

विदेश मंत्रालय ने 26 जून के अपने जवाब में कहा कि कृपया ध्यान दें कि विदेश मंत्री के कार्यालय ने जानकारी दी है कि आपकी आरटीआई में क्रम संख्या एक से तीन तक के सवाल आरटीआई कानून 2005 के दायरे में नहीं आते हैं। क्रम संख्या चार से सात तक के प्रश्नों के बारे में विदेश मंत्री कार्यालय के पास कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। पहले तीन सवालों में एक सवाल यह भी शामिल था कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने क्यों नहीं ब्रिटेन को ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज के मामले में ब्रिटेन में भारतीय हाई कमिश्नर से संपर्क करने की सलाह दी?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो