scriptआम आदमी पार्टी से निकाले गए योगेंद्र यादव नई पार्टी बनाएंगे | Former AAP leader Yogendra Yadav announced to from a new political party | Patrika News

आम आदमी पार्टी से निकाले गए योगेंद्र यादव नई पार्टी बनाएंगे

Published: Feb 07, 2016 11:27:00 am

“पार्टी का गठन करते समय हम यह सुनिश्चित करेंगे कि स्वराज अभियान स्वतंत्र रूप से काम करता रहे और इसका प्रस्तावित पार्टी में विलय न हो”

yogendra yadav

yogendra yadav

नई दिल्ली। लंबी राजनीतिक अंतर्कलह के बाद आम आदमी पार्टी से निकाले योगेंद्र यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। योगेंद्र ने कहा कि वह एक नई पार्टी बनाना चाहते हैं जो आतंरिक लोकतंत्र, पारदर्शिता, जवाबदेही के मानकों पर खरा उतरकर देश भर में उर्जा का संचार करे। योगेंद्र ने कहा कि पार्टी का गठन करते समय यह सुनिश्चित करेंगे कि स्वराज अभियान स्वतंत्र रूप से काम करता रहे और इसका प्रस्तावित पार्टी में विलय न हो।

फिर होगी करप्शन से जंग
उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से पार्टी बनाना और चुनाव लड़ना हमारा उद्देश्य नहीं है। इस विषय पर जो भी होगा, सार्वजनिक तौर पर और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के जरिये होगा। योगेंद्र ने कहा कि हम देशभर के भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ताओं को एक बार फिर से एकजुट करेंगे और इस दिशा में दिल्ली में 27.28 फरवरी को सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं।

अनछुए मुद्दों को उठाएंगे
योगेंद्र यादव ने कहा कि फिलहाल हमारा सारा ध्यान कुछ ऐसे मुद्दों पर है जिन्हें देश की राजनीति की मुख्यधारा में नहीं उठाया गया। जो ज्वलंत हैं लेकिन जिन पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि किसानों का मुद्दा एक प्रमुख विषय है जिस पर ध्यान नहीं दिया गया। भूमि अधिग्रहण और देश में सूखे की स्थिति ऐसे विषय है जिन्हें हमने उठाया है और आगे भी समेकित ढंग से काम करना है।

यह होगी नई पार्टी की विचारधारा
अपनी नई पार्टी की विचारधारा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारी नीति स्पष्ट है और हम एक वैकल्पिक राजनीतिक शक्ति विकसित करना चाहते हैं और पार्टी बनाना चाहते हैं। हम इसके द्वारा आतंरिक लोकतंत्र, पारदर्शिता, जवाबदेही के मानकों पर खरा उतरकर देश भर में उर्जा का संचार करना चाहते हैं। इस दिशा में हमने कई कदम उठाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो