scriptमोदी ने ली मुख्‍यमंत्रियों की क्लास, कहाः मिशन मुद्रा में करें काम, कोताही नहीं चलेगी | 'Garib Kalyan' the focus of PM Modi's meet with CMs of BJP ruled states | Patrika News

मोदी ने ली मुख्‍यमंत्रियों की क्लास, कहाः मिशन मुद्रा में करें काम, कोताही नहीं चलेगी

Published: Aug 28, 2016 04:09:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

मुख्यमंत्रियो की इस एक दिवसीय बैठक में गरीबों और किसानों के कल्याण,
महिला सशक्तीकरण, युवा और रोजगार सहित छह विषयों पर विचार-विमर्श किया गया

PM Modi Meeting With CM Of BJP Ruled States

PM Modi Meeting With CM Of BJP Ruled States

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को गरीबों का दिल जीतने की सलाह दी है। साथ ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्रियों से कहा है कि वे केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन के संदर्भ में अपने राज्यों को आदर्श बनाने के लिए ‘मिशन मुद्रा’ में काम करें और कोताही ना बरतें।

मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक का उद्घाटन बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने किया। बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि पार्टी गरीबों का दिल जीतेगी और ‘गरीब कल्याण योजना’ को अंतिम रूप देने के लिए एक समिति के गठन का भी फैसला किया गया। बैठक में मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन के संदर्भ में अपने राज्यों को आदर्श बनाने के लिए ‘मिशन मुद्रा’ में काम करें।

इन मुद्दों पर हुई बात
मुख्यमंत्रियो की इस एक दिवसीय बैठक में गरीबों और किसानों के कल्याण, महिला सशक्तीकरण, युवा और रोजगार सहित छह विषयों पर विचार-विमर्श किया गया। मोदी ने इन क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं के बारे में बात की।

तैयार होगा अजेंडा
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विपय सहश्रबुद्धे गरीब कल्याण अजेंडा तैयार करेंगे। इस अजेंडे में बीजेपी शासित राज्यों के लिए कुछ समान लक्ष्य तय किए जाएंगे।

कोताही नहीं चलेगी
बैठक के बाद शिवराज सिंह चौहान ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने हमसे कहा है कि हम मिशन मुद्रा में काम करें। एक साथ कई काम हाथ में लें और कोई कोताही नहीं बरतें। इसके बाद हम तेजी से विकास कर सकते हैं।

बीजेपी की रणनीति
दरअसल, बीजेपी का मानना है कि दलितों और अल्पसंख्यकों से संबंधित मुद्दों को लेकर जब विपक्ष उस पर लगातार हमले कर रहा है तो ऐसे में कल्याणकारी योजनाओं पर जोर देने से वह विपरीत राजनीतिक परिणाम से बच सकती है। बैठक में मोदी ने रियो ओलिंपिक में महिला खिलाड़‍ियों के शानदार प्रदर्शन पर भी बात की। उन्‍होंने कहा कि महिलाओं द्वारा दो पदक जीतना महिला सशक्तीकरण को दर्शाता है। पीएम ने कहा कि हमारी बेटियों ने साबित किया है कि वे कितना सक्षम हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो