scriptपर्रिकर बोले- गोवा में नहीं होने देंगे बीफ की कमी, VHP ने मांगा इस्तीफा | Goa Cm Parikar says no shortage of beef in the state | Patrika News

पर्रिकर बोले- गोवा में नहीं होने देंगे बीफ की कमी, VHP ने मांगा इस्तीफा

Published: Jul 19, 2017 11:12:00 am

Submitted by:

Prashant Jha

मुख्यमंत्री पर्रिकर ने कहा कि राज्य के पर्यटन वाले इलाकों में और अल्पसंख्यक समुदाय में बीफ खाया जाता है, जो राज्य की कुल आबादी में से 30 प्रतिशत से ज्यादा हैं। पर्रिकर ने कहा कि कर्नाटक स्थित बेलगाम से मांस आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है।

Goa Cm Manohar Parrikar on beef issues

Goa Cm Manohar Parrikar on beef issues

पण्जी/ नई दिल्ली: विधानसभा में मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने बीफ पर बड़ा बयान दिया। सीएम पर्रिकर ने कहा कि सूबे में बीफ की कमी नहीं होने दी जाएगी। विधानसभा में एक सवाल के जवाब पर पर्रिकर ने कहा कि राज्यों में हमने कर्नाटक के बेलगाम और अन्य जगहों से बीफ आने से नहीं रोका है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य से आने वाले बीफ की जांच के लिए डॉक्टर की तैनाती की गई है। जिनके द्वारा इसकी जांच की जाती है। वहीं पर्रिकर के बयान से गुस्साए विश्व हिंदू परिषद ने उनके इस्तीफे की मांग की है। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी बीजेपी और पर्रिकर पर तंज कसा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि उनका यह प्रफुल्लित करने वाला और विडंबनापूर्ण बयान है।


बेलगाम से बीफ आयत करने का विकल्प बंद नहीं
मुख्यमंत्री पर्रिकर ने कहा कि राज्य के पर्यटन वाले इलाकों में और अल्पसंख्यक समुदाय में बीफ खाया जाता है, जो राज्य की कुल आबादी में से 30 प्रतिशत से ज्यादा हैं। पर्रिकर ने कहा कि कर्नाटक स्थित बेलगाम से मांस आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि यहां बीफ की कोई कमी नहीं है। साथ ही उन्होंने ने यह भी कहा कि यहां से तकरीबन 40 किलोमीटर दूर पोंडा स्थित गोवा मीट कांप्लेक्स में राज्य के एकमात्र वैध बूचड़खाने हैं, जहां रोजाना लगभग 2,000 किलोग्राम बीफ तैयार होता है।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो