scriptभाजपा ने 15-15 करोड़ में की विधायकों को खरीदने की कोशिश : गोहिल | Gohil says BJP seeks to buy 15-15 crore Mla's | Patrika News

भाजपा ने 15-15 करोड़ में की विधायकों को खरीदने की कोशिश : गोहिल

Published: Jul 30, 2017 09:35:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गोहिल ने बीजेपी पर कांग्रेस को तोडऩे के साम, दाम, दंड, भेद समेत हर तरह के हठकंडे अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि  वहां विधायकों की सुरक्षा का भी खतरा था।

gohil hits bjp

gohil hits bjp

बेंगलुरु: गुजरात में चल रही सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि ‘भाजपा ने हमारे विधायकों को 15-15 करोड़ रुपये का लालच दिया गया लेकिन वे नहीं बिके, गुंडों से भी नहीं डरे, इसलिए विधायकों को धन्यवाद। ये बीजेपी की चाल थी कि राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कुल 22 विधायकों को पैसे से खरीदकर इस्तीफा दिलवाया जाए। गोहिल ने रविवार को बेंगलुरू में 44 कांग्रेसी विधायकों की मीडिया के सामने परेड कराई। पार्टी के ये विधायक एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं। इस मौके पर गोहिल ने आरोप लगाए कि फेक एनकाउंटर का आरोपी आईपीएस अफसर हमारे आदिवासी विधायक को गाड़ी में बैठाकर ले गया और बोला कि अमित शाह से मिलवाएंगे। 

‘गुजरात में सुरक्षा को था खतरा
गोहिल ने बीजेपी पर कांग्रेस को तोडऩे के साम, दाम, दंड, भेद समेत हर तरह के हठकंडे अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वहां विधायकों की सुरक्षा का भी खतरा था। ‘हमारे विधायक पैसे से तो बिकेंगे नहीं…इसीलिए विधायकों का ही फैसला था कि हम एकजुट रहें और आपस में विश्वास भी बना रहे। विधायक लोकतंत्र की रक्षा और सुरक्षा के लिए यहां आए हैं…अगर लग्जरी के शौकीन होते तो 15 करोड़ ले लेते और पूरी दुनिया घूम लेते।

‘मर्जी से आए हैं विधायक 
गोहिल ने कहा कि सभी विधायक यहां अपनी मर्जी से आए हैं और उनसे उनके मोबाइल ले लिए जाने की खबरें झूठी हैं। उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र की रक्षा करने की लड़ाई लड़ रहे हैं। बता दें कि गुजरात में 8 अगस्त को राज्यसभा की 3 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे लेकिन कांग्रेस के कुछ विधायकों के इस्तीफे के बाद पार्टी उम्मीदवार अहमद पटेल का राज्यसभा चुनाव जीतना मुश्किल होता जा रहा है। 

‘हमारे पास पर्याप्त वोट 
गोहिल ने कहा कि अहमद पटेल को जीतने के लिए 45 विधायकों के वोट की जरूरत है और उसके लिए कांग्रेस के पास पर्याप्त से ज्यादा विधायक हैं। गोहिल ने कहा, ‘कांग्रेस के 57 विधायक हैं। एनसीपी के 2 विधायक हैं। एक जेडीयू के साथी हमारे साथ हैं। हमारे साथ कुल 60 विधायक हैं। हमें राज्यसभा की एक सीट पर जीत के लिए 45 विधायकों की जरूरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो