scriptगोपाल कृष्ण गांधी होंगे विपक्ष के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार | Gopal Gandhi will be vice presidential candidate of opposition | Patrika News
राजनीति

गोपाल कृष्ण गांधी होंगे विपक्ष के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

उप-राष्ट्रपति चुनाव में महात्मा गांधी के पौत्र गोपाल कृष्ण गांधी विपक्ष के उम्मीदवार होंगे। सोमवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस समेत प्रमुख विपक्षी दलों की बैठक में उनके नाम पर सर्वसम्मति बनी।

Jul 11, 2017 / 01:05 pm

ललित fulara

Vice President Election

Vice President Election

नई दिल्ली। उप-राष्ट्रपति चुनाव में महात्मा गांधी के पौत्र गोपाल कृष्ण गांधी विपक्ष के उम्मीदवार होंगे। सोमवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस समेत प्रमुख विपक्षी दलों की बैठक में उनके नाम पर सर्वसम्मति बनी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई इस बैठक में करीब 18 विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया। बैठक में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेताओं ने भी भाग लिया। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में जदयू ने एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की घोषणा की है। 

Image may contain: 5 people, people standing

अमरनाथ हमले के मृतकों को दी श्रद्धांजलि
उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए विपक्षी दलों की बैठक में जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों को यहां श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक की शुरुआत में ही अमरनाथ यात्रियों पर अनंतनाग में हुए हमले का उल्लेख किया गया और कुछ देर मौन रख कर मारे गए यात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

Image may contain: 2 people, people standing

बैठक में इन नेताओं ने लिया हिस्सा
उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम पर चर्चा को लेकर आयोजित बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जनता दल यू के शरद यादव, बहुजन समाज पार्टी के सतीशचंद्र मिश्रा, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सीता राम येचुरी, समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल आदि नेता शामिल रहे। 

5 अगस्त को होगा चुनाव
उपराष्ट्रपति पद के लिए नामंकण दाखिल करने की प्रक्रिया चार जुलाई से शुरू हो चुकी है और 18 जुलाई तक चलेगी। चुनाव पांच अगस्त को होगा। अभी तक भाजपानीत एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है। 

Home / Political / गोपाल कृष्ण गांधी होंगे विपक्ष के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो