scriptसोनिया का PM पर निशाना, मन की बात वालों ने अपना लिया मौन | Government banking on PM Modi for running parliament's proceedings | Patrika News

सोनिया का PM पर निशाना, मन की बात वालों ने अपना लिया मौन

Published: Aug 03, 2015 02:09:00 pm

मानसून सत्र चलाने की कोशिशों में जुटी सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मात्र सहारा

Narendra Modi

Narendra Modi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि, प्रधानमंत्री का काम पर ध्यान नहीं है। पीएम सिर्फ मार्केटिंग में लगे हैं। ये लड़ाई अडियल रवैये के खिलाफ है। वहीं राहुल गांधी ने भी भ्रष्टाचार पर इस्तीफे की मांग की है। जो मन की बात करने का दावा करते हैं उन्होंने मौन व्रत ले लिया है। भाजपा ने ही इस्तीफा अभी और बहस बाद में का तरीका शुरू किया था, हम भी उसी पर चल रहे हैं।



विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच सरकार संसद का मॉनसून सत्र चलाने की कोशिशों में अबतक नाकाम रही है। ऎसे में अब सरकार के पास सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही सहारा है। सरकार चाहती है कि पीएम मोदी व्यापमं और ललित मोदी विवाद मामले पर संसद में हस्तक्षेप करें और सदन का काम भी हो सके। संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, “अगर बहस की इजाजत मिलती है और ऎसा करने की जरूरत पड़ती है तो पीएम इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए तैयार है। वे पहले भी ऎसा कर चुका हैं और अब भी कर सकते हैं।’



सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि नायडू ने सोमवार को ही ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। इससे पहले लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी मीटिंग बुलाई थी, जिसमें विपक्षी दलों ने मांग की थी कि संसद में गतिरोध खत्म करने की पहल सत्तारूढ़ दल को करनी चाहिए। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों मेे विपक्ष और सरकार के बीच चल रही जुबानी जंग पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गई है। जहां कांग्रेस की ओर से सरकार विरोधी नारे लग रहे हैं। 

सरकार के भी कई मंत्रियों ने कांग्रेस पर पलटवार किया है, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी संसद में काम नहीं हो पा रहा है। कांग्रेस ललित मोदी विवाद और व्यापमं घोटाले को लेकर लगातार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग कर रही है। संसद के मॉनसून सत्र में 11 दिन बचे हैं और अब तक एक भी दिन पूरी तरह से काम नहीं हो सका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो