script‘असहिष्णुता’ पर सांसदों से सुझाव लेगी सरकार: राजनाथ सिंह | Govt invites suggestion on intolerance- Home minister Rajnath Singh | Patrika News

‘असहिष्णुता’ पर सांसदों से सुझाव लेगी सरकार: राजनाथ सिंह

Published: Nov 30, 2015 03:00:00 pm

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि सरकार उन सांसदों से
सुझाव मांगेगी, जिनका मानना है कि देश में ‘असहिष्णुता बढ़ रही है’

rajnath singh

rajnath singh

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि सरकार उन सांसदों से सुझाव मांगेगी, जिनका मानना है कि देश में ‘असहिष्णुता बढ़ रही है।’ राजनाथ ने लोकसभा में कहा, ‘हालांकि सरकार का मानना है कि ऐसी कोई समस्या देश में नहीं है, फिर भी जिन सांसदों को लगता है कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है, उनसे सुझाव मांगे जाएंगे कि इसे कैसे रोका जा सकता है।’

केंद्रीय गृह मंत्री ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा नियम 193 के तहत कथित असहिष्णुता के मुद्दे पर चर्चा की अनुमति देने से पहले सदन में यह बात कही। बकौल राजनाथ, सरकार का मानना है कि देश में असहिष्णुता नहीं बढ़ रही है, फिर भी जो भी संसद सदस्य इससे अलग राय रखते हैं, उनसे सुझाव मांगे जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को संसद में असहिष्णुता पर बहस के दौरान सीपीएम के सांसद मोहम्मद सलीम ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर असहिष्णु टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद गृहमंत्री ने स्पीकर सुमित्रा महाजन को अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए मोहम्मद सलीम से माफी मांगने के लिए कहा था।

सलीम ने अपने आरोप के पक्ष में एक अंग्रेजी मैग्जीन में छपे आर्टिकल का भी हवाला दिया। हालांकि वह जिस बयान की बात कर रहे थे वह बयान दिवंगत अशोक सिंघल द्वारा एक सार्वजनिक सभा में दिया गया था। इसी बयान को मोहम्मद सलीम ने राजनाथ सिंह का बताया जिस पर संसद में भारी हंगामेबाजी शुरू हो गई जिसके चलते संसद को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो