scriptLand Acquisition Bill: 1,100 km की पदयात्रा करेंगे अन्ना | Hazare announces a 1100-km foot march against Land Acquisition Bill | Patrika News
राजनीति

Land Acquisition Bill: 1,100 km की पदयात्रा करेंगे अन्ना

अन्ना हजारे ने भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ 1,100 किलोमीटर पदयात्रा करने का फैसला किया है

Mar 02, 2015 / 02:18 pm

आरिफ मंसूरी

Anna Hazare

Anna Hazare

नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ 1,100 किलोमीटर पदयात्रा करने का फैसला किया है। हजारे यह कदम केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए उठा रहे हैं। मीडिया को जारी किए गए एक बयान में हजारे ने कहा कि यह मार्च महाराष्ट्र के वर्धा में गांधी आश्रम से शुरू होकर नई दिल्ली के रामलीला मैदान में खत्म होगा। इस मार्च को पूरा करने में तीन महीने लगेंगे। गौरतलब है कि अन्ना हजारे ने हालही में फरवरी में संसद के बजट सेशन के दौरान जंतर- मंतर पर दो दिन का विरोध प्रदर्शन किया था। यह प्रदर्शन हजारे की संस्था भ्रष्टाचार विरोधी जन आंदोलन न्यास द्वारा आयोजित किया गया था, जिसे किसान संगठनों ने समर्थन दिया था।

साथ ही हजारे ने कहा कि 23,24,25 फरवरी को किसान संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के बाद मोदी सरकार ने किसानों से वादा किया था कि भूमि अधिग्रहण बिल में किसानों के साथ कुछ अन्याय है, तो उसे बदल दिया जाएगा। अब मोदी सरकार नया बिल लेकर आएगी। ड्राफ्ट बिल पर एक नजर दौड़ाई जाए तो संशोधन और बिल में कोई फर्क देखने को नहीं मिलता। नया बिल हमें भ्रमित करने की चाल है। हजारे ने कहा कि किसान नेताओं से चर्चा करने के बाद सरकार पर दबाव बनाने के लिए यह पदयात्रा करने का निश्चय किया गया है।

हजारे ने कहा कि पदयात्रा वर्धा के सेवाग्राम से शुरू होकर दिल्ली के रामलीला मैदान में खत्म होगी। इस पदयात्रा में किसानों को केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के बारे में जागरूक किया जाएगा। यह पदयात्रा करीब तीन महीने में खत्म होगी। साथ ही हमने दिल्ली में जेल भरो आंदोलन करने की भी योजना बनाई है। इस पदयात्रा का फैसला 9 मार्च 2015 को सेवाग्राम में होने वाली बैठक में लिया जाएगा। 

Home / Political / Land Acquisition Bill: 1,100 km की पदयात्रा करेंगे अन्ना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो