scriptहिंदू धर्म के पास दुनिया की सारी समस्याओं का हल है: अमित शाह | Hindu religion has got solution to every problem: Amit Shah | Patrika News

हिंदू धर्म के पास दुनिया की सारी समस्याओं का हल है: अमित शाह

Published: Jun 29, 2015 12:04:00 pm

उन्होंने कहाकि, मैं यह इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि मेरा जन्म हिंदू धर्म में हुआ है

Amit Shah

Amit Shah

अहमदाबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि हिंदू धर्म के पास पूरी दुनिया की समस्याओं का समाधान मौजूद है। रविवार को गुजरात यूनिवर्सिटी के कंवेंशन सेंटर में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की किताब “ट्रेंसेंडंस: माई स्पिरिचुअल एक्सपीरियसेज विद प्रमुख स्वामीजी” के लोकार्पण के मौके पर उन्होंने यह बात कही।

उन्होंने कहाकि, दुनिया की सारी समस्याओं का हल हिंदू धर्म में है। मैं यह इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि मेरा जन्म हिंदू धर्म में हुआ है। दो साल तक जब मैं मुश्किल में था तो मैं भारत में सभी धार्मिक केन्द्रों पर गया। उस समय के दौरान मैंने सभी ज्योतिर्लिग और शक्तिपीठों से आर्शीवाद लिया। उस समय मैं अपना काम नहीं कर पा रहा था शायद भगवान चाहते थे कि युवावस्था में मुझे उनका आर्शीवाद मिले।” गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले की जांच के चलते दो साल तक शाह के गुजरात प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी।

उन्होंने आगे कहाकि, स्वामीनारायण संप्रदाय के प्रमुख स्वामी ने शंकराचार्य जैसे संतों की शक्ति के बूते हिंदू पंरपरा को नया जीवन दिया। इस मौके पर कर्नाटक के वजूभाई वाला ने कहाकि धर्मदंड राजदंड से बढ़कर होता है और यह लोगों को खुश कर सकता है। उन्होंने कलाम की तारीफ करते हुए कहाकि, एक संत दूसरे संत के लिए अपने विचार प्रकट कर रहा है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो