scriptगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने BSF को दिए चौकसी बढ़ाने के निर्देश | Home minister Rajnath Singh directs BSF to tighten security | Patrika News
राजनीति

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने BSF को दिए चौकसी बढ़ाने के निर्देश

उन्होंने बताया कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय गुरदासपुर एवं पंजाब में स्थिति पर नजर बनाए हुए है

Jul 27, 2015 / 11:02 am

शक्ति सिंह

aircraft did not allow landing

Bad weather made the wait Home Minister

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले के बाद बीएसएफ को भारत-पाकिस्तान सीमा पर चौकी बढ़ाने को कहा है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि, बीएसएफ डीजी डीके पाठक से बात की और गुरदासपुर में हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।


इससे पहले राजनाथ सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, गृह सचिव एलसी गोयल और एनएसए अजीत डोभाल से भी इस मामले में बात की। उन्होंने बताया कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय गुरदासपुर एवं पंजाब में स्थिति पर नजर बनाए हुए है। मुझे भरोसा है कि स्थिति पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगा। केंद्रीय गृह सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से भी गुरदासपुर के हालात को लेकर बात की। सुरक्षा बलों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से बात की, जिन्होंने गुरदासपुर के हालात के बारे में मुझे बताया।


वहीं इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाई लेवल आपात मीटिंग बुलाई है। वे स्थिति की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मीटिंग में केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरूण जेटली, मनोहर पर्रिकर, वैंकेया नायडू भी शामिल होंगे। इस दौरान गृह सचिव एलसी गोयल भी मौजूद रहेंगे।



गौरतलब है कि सोमवार सुबह अज्ञात आतंकियों ने एक मारूति कार का अपहरण कर पंजाब के दीनानगर पुलिस स्टेशन पर हमला किया। हथियारों से लैस आतंकी थाने में घुस गए और गोलीबारी शुरू कर दी। इस मामले में अब नौ लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें पुलिसकर्मी और नागरिक शामिल है।

Home / Political / गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने BSF को दिए चौकसी बढ़ाने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो