scriptमैं बीफ खाता हूं और क्या मुझे कोई रोक सकता है: किरन रिजिजू | I eat beef, can somebody stop me?:Kiren Rijiju | Patrika News

मैं बीफ खाता हूं और क्या मुझे कोई रोक सकता है: किरन रिजिजू

Published: May 27, 2015 08:50:00 am

 किरन रिजिजू ने अपने ही कैबिनेट साथी मुख्तार अब्बास नकवी के बीफ से जुड़े बयान पर निशाना साधा है

kiren rijiju

kiren rijiju

आइजॉल। केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री किरन रिजिजू ने अपने ही कैबिनेट साथी और अल्पसंख्यक राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बीफ से जुड़े बयान पर निशाना साधा है। रिजिजू ने कहाकि, मैं बीफ खाता हूं। मैं अरूणाचल प्रदेश से हूं, क्या कोई मुझे रोक सकता है। इसलिए किसी की आदतों पर निशाना नहीं बनाना चाहिए। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले नकवी ने कहा था कि जिन लोगों को बीफ खाना है वे पाकिस्तान चले जाए।

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार रिजिजू ने मिजोरम की राजधानी आइजॉल में पत्रकारों से बात करते हुए कहाकि, यह लोकतांत्रिक देश है। कई बार कई बयान दिए जाते हें जो कि सही नहीं है। यदि कोई मिजो ईसाई कहता है कि यह जीसस का देश है तो फिर पंजाब और हरियाणा में किसी को क्या परेशानी है। यदि महाराष्ट्र या गुजरात हिंदू बहुल है और वे जो कानून बनाते हैं वे हिंदुओं के विश्वास के लिए है तो उन्हें ऎसा करने दीजिए। लेकिन हमारी जगह हम बहुसंख्या में है तो हम हमारे विश्वास को बढ़ाने वाले कानून बनाएंगे। इसलिए हमें उनसे और उन्हें हमारे रहने के ढंग से परेशानी नहीं होनी चाहिए।

रिजिजू ने आगे कहाकि, यह देश अलग-अलग तरह के लोगों का है जहां कई धर्म, जाति एक साथ रहते हैं। हमें एक-दूसरे की आदतों का सम्मान करना चाहिए। किसी को भी दूसरे व्यक्ति पर अपनी भावनाओं और आदतों का दबाव नहीं डालना चाहिए। इसलिए अगर कोई अपनी आदतें, भावनाएं किसी दूसरे समुदाय पर थोपने की कोशिश कर रहा है तो यह किसी तरह से अच्छी बात नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो