script

वादे निभाए केन्द्र तो निकलेगा कश्मीर समस्या का हल : पवार

Published: Aug 28, 2016 10:57:00 pm

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर नई दिल्ली
में मोदी के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में मैंने इस समस्या को सुलझाने के लिए
अपना पूरा समर्थन दिया था

Sharad Pawar

Sharad Pawar

औरंगाबाद। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार ने रविवार को कहा कि केन्द्र सरकार अगर चुनाव से पूर्व किए गए अपने वादे निभाए तो कश्मीर समस्या का हल किया जा सकता है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये श्री पवार ने कहा कि घाटी में हालात काफी गंभीर है और इसके लिए केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, मैंने जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से घाटी के हालात के बारे में चर्चा की। मुफ्ती ने कहा कि दिन-प्रतिदिन घाटी में हालात बिगड़ते जा रहे है और ज्यादा संख्या में युवाओं को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होने कहा, मुख्यमंत्री ने मुझसे कहा कि अगर केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार चुनाव पूर्व किए गए वादे निभाए तो इस समस्या का समाधान हो सकता है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर नई दिल्ली में मोदी के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में मैंने इस समस्या को सुलझाने के लिए अपना पूरा समर्थन दिया था। पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) द्वारा गलत तरीके से अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। एटीएस अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े होने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के झूठे आरोप लगा रहा है।

पवार ने कहा, मुझे 35-40 गैर राजनीतिक अल्पसंख्यक संगठनों की तरफ से शिकायतें मिली हैं कि एटीएस राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के नाम पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को जांच और पूछताछ के नाम पर तीन-चार दिनों तक हिरासत में रख रही है। अगर कोई राष्ट्र विरोधी गतिविधि में शामिल होता है तो उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए लेकिन एटीएस निर्दोष युवकों को हिरासत ले रही है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

ट्रेंडिंग वीडियो