script“पाक आतंक का साथ छोड़ दे, दक्षिण एशिया में सुरक्षा सुधर जाएगी” | If Pakistan stops aiding terror, South Asia situation will improve: Rajnath Singh | Patrika News

“पाक आतंक का साथ छोड़ दे, दक्षिण एशिया में सुरक्षा सुधर जाएगी”

Published: Mar 19, 2015 02:56:00 pm

राजनाथ सिंह राजस्थान सरकार की ओर आयोजित तीन दिवसीय काउंटर टेरेरिज्म कांफ्रेंस में बोल रहे थे

rajnath singh

rajnath singh

जयपुर। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जयपुर में पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए कहाकि यदि पड़ोसी देश आतंकियों का साथ देना छोड़ दे तो दक्षिण एशिया में सुरक्षा व्यवस्था सुधर जाएगी। उन्होंने कहाकि,”मेरा मानना है कि पाकिस्तान को आतंकवाद को छद्म युद्ध के रूप में इस्तेमाल करने नीति पर पुनर्विचार करना चाहिए।” राजनाथ सिंह राजस्थान सरकार की ओर आयोजित तीन दिवसीय काउंटर टेरेरिज्म कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

उन्होंने कहाकि, आतंकियों को अच्छे और बुरे के रूप में बांटने की नीति बुरी तरह फेल हुई है। यदि आईएसआई और पाकिस्तानी सेना कुछ आतंकी संगठनों का साथ देना छोड़ दे तो मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि दक्षिण एशिया में सुरक्षा व्यवस्था सुधर जाएगी। पिछले कुछ दशकों से भारत को सीमा पार के आतंक को झेलना पड़ा है। लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आंतकी संगठनों को सीमा पार से संरक्षण मिला है और इन्होेने भारतीय जमीन पर कई आतंकी कृत्य किए हैं।

सिंह ने कहाकि, भारतीय मुसलमान देशभक्त है और रूढिवादी विचारधाराओं में नहीं बहते। उनके चरित्र में अतिवादिता नहीं है और इसी के चलते वे आईएसआईएस जैसे संगठन की ओर आकर्षित नहीं हुए। इस कांफ्रेंस का समय बिलकुल उपयुक्त है क्योंकि इस समय पूरी दुनिया अलग-अलग तरह के आतंकवाद से जूझ रहा है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो